क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है लेकिन अब भी अपना बल्ला चलाना नहीं भूले – वीरेंद्र सहवाग

0

वीरेंद्र सहवाग ने भले ही टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलना छोड़ दिया हो, लेकिन वो अब भी अपना बल्ला चलाना नहीं भूले हैं। इस बात का पुख्ता सबूत उन्होंने स्विजरलैंड में बर्फ पर हुए टी20 सेंट मौरिज टूर्नामेंट में अफरीदी राॅयल्स के खिलाफ एक धमाकेदार पारी खेलकर दिया। सहवाग की टीम डाॅयमंड्स भले ही यह मैच हार गई पर उनकी बल्लेबाजी ने फिर से उनकी पारी यादें फैंस के लिए ताजा कर दी हैं।

सहवाग ने 4 चाैके आैर 5 छक्के जड़ते हुए 200 की स्ट्राइक रेट से 31 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपना अर्धशतक महज 25 गेंदों में ही पूरा कर लिया। लंबे समय बार ऐसी विस्फोटक पारी खेलने के बाद वीरू ने ट्वीटर पर तस्वीर शेयर करते हुए कहा, ”इन हाथों ने हथियार जरूर छोड़े हैं, चलाना नहीं भूले”। उनके इस ट्वीट के बाद उनके फैंस काफी खुश नजर आए आैर उन्हें इस पारी के लिए शुभकामनाएं देने लगे।

सहवाग आईस क्रिकेट में अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गए हैं। उनसे पहले अभी तक किसी ने भी आईस क्रिकेट में अर्धशतकीय पारी नहीं खेली है। डायमंड्स XI ने टॉस जीतकर सहवाग की ताबड़तोड़ पारी की बदौलत 20 ओवर में 164 रन बनाने में कामयाब रही।रॉयल्स XI की टीम ने इस लक्ष्य को 15.1 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पहला मुकाबला हारने के बाद सहवाग की टीम दूसरे मैच को जीतकर हिसाब बराबर करना चाहेगी।