दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए चोटिल गुप्टिल

0
35

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 और एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इसकी जानकारी दी। बोर्ड का कहना है कि मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे गुप्टिल अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं।

बोर्ड ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले टी20 मुकाबले के लिए गुप्टिल के स्थान पर न्यूजीलैंड टीम में ऑकलैंड के विकेटकीपर और बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स को शामिल किया गया है, वहीं एकदिवसीय सीरीज के पहले दो मैचों के लिए डीन ब्राउनली को उनकी जगह मिली है।

गुप्टिल को पिछले सप्ताह टीम में शामिल किया गया था। मंगलवार को उनके स्वास्थ्य की जांच हुई, जिसमें मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या सामने आई है। 30 वर्षीय गुप्टिल ने 47 टेस्ट, 141 वनडे और 61 टी20 मुकाबलों में कीवी टीम का प्रतिनिधित्व किया है।

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता पूर्व ऑलराउंडर गेविन लार्सन ने कहा कि घरेलू क्रिकेट में नियमित रूप से अच्छा प्रदर्शन करने के कारण ग्लेन को गुप्टिल के स्थान पर टी20 टीम में शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच 17 फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा, वहीं 19 से 22 फरवरी के बीच पहले दो एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे।