पिता मुलायम की बात अखिलेश ने मानी , इन नेताओं को दिया टिकट

0
22

अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव की सलाह मान ली और अपनी सरकार में कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति को अमेठी से टिकट दे दिया। साथ ही गौरीगंज से राकेश कुमार सिंह को टिकट दे दिया।

इसके अलावा राजकिशोर, ओमप्रकाश सिंह को भी टिकट मिला। मनोज पांडेय को भी ऊंचाहार से टिकट दिया गया है। इन सबके नाम मुलायम की उस 39 प्रत्याशियों की सूची में है, जो उन्होंने मुख्यमंत्री को दी थी। बुलंदशहर के डिबाई से हरीश लोधी, मैनपुरी करहल सोवरन सिंह यादव, बरेली की बिथरीचैनपुर वीरपाल सिंह यादव को भी टिकट दे दिया गया।

मुलायम ने इन नामों की संस्तुति की थी

मुजफ्फरनगर जिले की बुढ़ाना से कंवर हसन, पुरकाजी सुरक्षित से दीप्ति पाल, अमरोहा के धनौरा सुरक्षित से उर्वशी पत्नी मुकेश कुमार, अलीगढ़ सीट से जमीरउल्लाह , मथुरा मांट सीट जगदीश नहवार, आगरा दक्षिण क्षमा जैन सक्सेना, अगरा उत्तरी कुंदनिका शर्मा, फिरोजाबाद की जसराना रामवीर सिंह यादव, कासगंज की पटियाली नाशी खान, एटा सीट से आशीष यादव, मैनपुरी किशनी सुरक्षित सुमन दिवाकर, लखीमपुर खिरी निघासन से राजीव गुप्ता, सीतापुर की विसवां से रामपाल यादव, लखनऊ मलिहाबाद सुरक्षित सीट से सोनू कनौजिया, बक्शी का तालाब से राजेंद्र यादव, लखनऊ पश्चिम में मो. रेहान नईम, कैंट से अपर्णा यादव, अमेठी सीट से गायत्री प्रजापति, सुल्तानपुर सीट से डॉ. संदीप शुल्का

औरैया की दिबियापुर से रेखा वर्मा, औरैया सुरक्षित से राजेंद्र कुमार जाटव, कानपुर में गो¨वद नगर राजकुमारी कुशवाहा, बबिना सीट से श्यामसुंदर यादव, बांदा में तदवारी सीट शकुंतला निषाद, बांदा सीट हसनुद्दीन सिद्दीकी, फतेहपुर जहानाबाद सीट से बीना पटेल

बिंदकी सीट से अमरजीत सिंह जनसेवक, बाराबंकी की रामनगर सीट राकेश वर्मा, बस्ती की हरैया सीट से राजकिशोर सिंह, फेफना सीट से अंबिका चौधरी, बलिया नगर से नारद राय, गाजीपुर में जहूराबाद से शादाब फातिमा, वाराणसी कैंट से रीबू ।