शहीदों के परिवारों की मदद के लिए गृह सचिव से मिले अक्षय कुमार

0
38

समय समय पर शहीदों के परिवारों की मदद करते रहे फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने इन परिवारों की मदद के लिए एक मोबाइल एप बनाने के बारे में शुक्रवार को केंद्रीय गृह सचिव से मुलाकात की।

अपराह्न तीन बजे के करीब गृह मंत्रालय पहुंचे अक्षय कुमार ने गृह सचिव राजीव महर्षि के समक्ष एक ऐसा मोबाइल एप बनाने का प्रस्ताव रखा जिस पर शहीद जवान के परिवार के बारे में जानकारी उपलब्ध हो जिससे कोई भी व्यक्ति इस परिवार की मदद कर सके। अक्षय कुमार चाहते हैं कि इस एप पर शहीद के किसी परिजन के बैंक खाते की जानकारी उपलब्ध कराई जाए, जिससे कि जो भी इस परिवार की मदद करना चाहता हो वह सीधे इस खाते में पैसा डाल दे।

इसके लिए उसे सरकार या किसी अन्य एजेंसी से अनुमति लेने की जरूरत न पड़े। अक्षय कुमार इससे पहले भी शहीदों के परिजनों की मदद करते रहे हैं। गृह सचिव से मिलने नार्थ ब्लाक पहुंचे अक्षय को देखने के लिए गृह मंत्रालय के कर्मचारियों की भारी भीड इक्कठी हो गई। इससे खुद गृह सचिव और अक्षय कुमार को धक्का मुक्की का सामना करना पडा।

गौरतलब है कि अक्षय कुमार ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया था। इसमें अक्षय कुमार ने शहीदों के परिजनों की मदद के एक पहल के लिए लोगों से सुझाव मांगा था। अक्षय एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना चाहते है जिससे जरिए शहीदों के परिजनों की मदद की इच्छा रखने वाले लोग बिना अफसरशाही के चक्कर में पड़े आसानी से मदद कर सकें।

उन्होंने कहा था कि हम हजारों रुपए खर्च कर फिल्म देखते हैं। अगर सिर्फ 15 हजार लोग सिर्फ 100-100 रुपए भी उस जवान के रिश्तेदार के अकाउंट में डाल दें तो 4 घंटे के भीतर शहीद के परिजनों को 15 लाख रुपए मिल जाएंगे।