सरकार नहीं रियलिटी शो चला रहे है ट्रंप, कराएंगे थर्ड वर्ल्ड वॉर – अमेरिकी सांसद

0

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लेकर दुनिया भर में कई तरह की बातें की जा रही हैं उनमें से एक है कि ट्रंप देश को तीसरे युद्ध की तरफ धकेल सकते हैं। लेकिन अब इसे ट्रंप की ही पार्टी के सीनेटर और अमेरिकी सीनेट की विदेश मामलों की समिति के प्रमुख बॉब कोर्कर इसे हवा दे दी है।

अमेरिकी रिपब्लिकन नेता बॉब कोर्कर ने खुलकर कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका को तीसरे विश्व युद्ध की तरफ धकेल सकते हैं। ट्रंप लगातार अपनी ही पार्टी के नेताओं के निशाने पर आ रहे हैं। सीनेटर कोर्कर एक समय में ट्रंप के समर्थक रह चुके हैं। लेकिन अब वे लगातार ट्रंप की आलोचना पर उतरे हुए हैं।

उन्होंने ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि राष्ट्रपति जिस तरह दूसरे देशों को धमकियां दे रहे हैं उससे अमेरिका तीसरे विश्व युद्ध की तरफ जा सकता है।

बॉब कोर्कर ने ट्रंप पर आरोप लगाया कि वह एक रियलिटी शो की तरह सरकार चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि ट्रंप मुझे चिंता में डाल रहे हैं, उनकी वजह से हर वह शख्स चिंतित है जो अपने देश की परवाह करता है।

उधर, रविवार को ट्रंप ने कोर्कर पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने 2018 में फिर से चुनाव न लड़ने का फैसला किया है क्योंकि उनमें ‘दम’ नहीं है और वह ईरान के साथ हुई ‘भयानक डील के लिए जिम्मेदार’ हैं। उत्तर कोरिया के साथ चल रहे विवाद में ट्रंप ने उन्हें भयानक परिणाम भुगतने की चेतवानी दी थी।