जनसुनवाई में कलेक्टर से श्रीनिवास ने लगाई गुहार, मकान के सामने रखी दबंगों की गुमठी हटेगी

0

गुना – ईपत्रकार.कॉम |साहब, मेरे खेत में सिंचाई के लिए अनुदान पर डी.पी. का प्रकरण आदिम जाति कल्याण विभाग में लंबित है। मुझे अनुदान पर डी.पी. मंजूर करा दें। डी.पी.मंजूर कराने की यह गुहार आज यहां जनसुनवाई में गजनाई निवासी अनुसूचित जाति वर्ग के श्री श्रीनिवास ने कलेक्टर श्री राजेश जैन से लगाई। कलेक्टर ने श्रीनिवास के डी.पी. प्रकरण का तत्परता से निराकरण करने के प्रभारी जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण को निर्देश दिए।

इसी प्रकार गजनाई निवासी अनुसूचित जाति वर्ग के श्री कल्याण ने कलेक्टर को अपनी व्यथा सुनाते हुए बताया कि उसके खेत में अनुदान से प्राप्त डी.पी. लगी हुई है, जो काफी समय से खराब पड़ी है। जिसके कारण खेतों में सिंचाई नहीं हो पा रही है। कल्याण ने डी.पी.तत्काल ठीक कराने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने उसी वक्त संभागीय यंत्री म.प्र. विद्युत मण्डल को बुलाकर कल्याण के खेत की डी.पी. तत्परता से ठीक कराने के निर्देश दिए। ऊमरी निवासी श्री सुनील ने जनसुनवाई में कलेक्टर से शिकायत की कि उनके मकान के सामने अवैध रूप से दबंगों ने गुमठी रख ली है। सुनील ने गुमठी हटवाने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने सुनील के आवेदन-पत्र पर तत्काल उचित कार्रवाई करने के नायब तहसीलदार गुना को निर्देश दिए।

गुना निवासी श्रीमती अनिता ने कलेक्टर से शिकायत की कि स्वरोजगार हेतु उसका ऋण प्रकरण यूनियन बैंक में लंबित पड़ा है। उन्होंने बैंक से ऋण दिलवाने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने इस प्रकरण में फौरन उचित कार्रवाई करने की लीड बैंक प्रबंधक को हिदायत दी। गणेशपुरा खैरोदा निवासी श्री हल्काराम सहरिया ने कलेक्टर से शिकायत की कि स्वरोजगार हेतु मध्यांचल बैंक में उसको मंजूरशुदा 50 हजार रूपये के ऋण के विरूद्ध सिर्फ 25 हजार रूपये की ही किस्त प्राप्त हुई है। बैंक उसको दूसरी किस्त नहीं दे रही है। हल्काराम ने बैंक से किस्त की शेष राशि जल्द दिलवाने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने इस प्रकरण में जल्द उचित कार्रवाई करने के लीड बैंक प्रबंधक को निर्देश दिए।

स्थानीय कॉलेज रोड़ के सामने ऑटो रिक्शा स्टैंड पर कुछ व्यक्तियों द्वारा गुमठियां रखकर अतिक्रमण किए जाने की ओर गुना निवासी ऑटो रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष श्री कपिल राठौर ने कलेक्टर का ध्यान आकर्षित कराते हुए गुमठियां शीघ्र हठवाने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने उक्त अतिक्रमण हटवाने हेतु जल्द आवश्यक कार्रवाई करने के मुख्य नगरपालिका अधिकारी गुना को निर्देश दिए। मोड़की निवासी श्री मोहरसिंह ने कलेक्टर का ध्यान आकर्षित कराया कि उसने वर्ष 2016 में फसल बीमा कराया था। लेकिन उसके खाते में अब तक बीमा राशि नहीं पहुंची है। मोहरसिंह ने बीमा राशि तुरंत खाते में डलवाने हेतु आवश्यक कार्रवाई करने की कलेक्टर से फरियाद की। कलेक्टर ने इस प्रकरण में तत्परता से उचित कार्रवाई करने के लीड बैंक प्रबंधक को निर्देश दिए।

Previous article1 नवम्बर 2017 बुधवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleहर्षोल्लास के साथ मनाया गया मध्यप्रदेश स्थापना दिवस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here