जिपं की सामान्य सभा की बैठक सम्पन्न

0

विदिशा – (ईपत्रकार.कॉम) |जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरन सिंह दांगी की अध्यक्षता में आज जिपं की सामान्य सभा की बैठक सम्पन्न हुई। जिला पंचायत के सभागार कक्ष में हुई उक्त बैठक में जिपं उपाध्यक्ष श्रीमती गुड्डीबाई लालाराम अहिरवार समेत अन्य सदस्यगण एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

गत बैठक में लिए गए निर्णयों के क्रियान्वयन का पालन प्रतिवेदन प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा तथा मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों द्वारा प्रस्तुत किया गया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्री दांगी ने कहा कि समिति के सम्माननीय सदस्यों द्वारा जो जनहितैषी सुझाव दिए जाते है उनका क्रियान्वयन संबंधित विभागों के अधिकारी करना सुनिश्चित करें। पालन प्रतिवेदन के दौरान अनेक मुद्दो पर अधिकारियों द्वारा कार्य पूर्ण करने से अवगत कराया जा रहा है वही क्षेत्र के सदस्यों द्वारा कार्य पूर्ण नही होने की जानकारी दी जा रही है ऐसी विषम परिस्थितियां निर्मित ना हो का पूरा ध्यान रखा जाए।

जिला पंचायत सीईओ श्री दीपक आर्य ने जिला एवं जनपदों को जिपं सदस्यों की अनुशंसा पर अद्योसंरचना कार्यो के लिए जारी की गई राशि के कार्यो की समीक्षा के दौरान कहा कि सदस्यगण कार्यो की मॉनिटरिंग समय-समय पर स्वंय करते रहें। ऊर्जा विभाग की समीक्षा के दौरान विभाग के अधिकारी ने बताया कि किसानो को स्थायी कनेक्शन देने हेतु विभाग के द्वारा विशेष प्रयास किए जा रहे है। अस्थायी कनेक्शन लेने से होने वाले नुकसान मुनाफा की जानकारी किसानों को दी जा रही है। बैठक में बताया गया कि परफार्मेंस ग्राम के कुल 92 कार्यो में से 16 कार्य पूर्ण हो गए है शेष प्रगतिरत है।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री ने ग्रामीण पेयजल व्यवस्था के संबंध में विस्तारपूर्वक जानकारी प्रस्तुत की है। कृषि विभाग के अधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री भावांतर योजना, रबी उर्वरक के प्रस्तावित लक्ष्य, फसलों के बीजो की अनुमानित मांग, बीजो की उपलब्धता, कम वर्षा की स्थिति में किसान किस किस्म का बीज बोए की जानकारी दी। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के कार्यो की भी समीक्षा की गई।

Previous articleआगामी 02 अक्‍टूबर को स्‍वच्‍छ भारत अभियान के रूप में मनाया जायेगा- कलेक्‍टर श्री जामोद
Next article15 अक्टूबर तक अपने अपने क्षेत्र के शत-प्रतिशत श्रमिकों का ऑनलाइन पंजीयन सुनिश्चित करें-संभागायुक्त श्री श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here