जिला व्यापार महासंघ के तत्वावधान में रक्तदान शिविर आयोजित, रक्तदाताओं का हुआ सम्मान

0

स्व. मुकेश गुप्ता स्मृति सेवा न्यास और पुष्पाश्री फाउंडेशन के सहयोग से 36वां रक्तदान शिविर रविवार को जिला व्यापार महासंघ के तत्वावधान में यहां जिला मुख्यालय स्थित श्रीराम धर्मशाला में किया गया। इस दौरान जहां 51 लोगों ने रक्तदान किया, वहीं 50 लोगों ने संकल्प पत्र भरे, जो आवश्यकता पड़ने पर तत्काल बुलावे पर रक्तदान करने जिला अस्पताल पहुंचेंगे। वहीं शिविर में एकत्रित 51 यूनिट रक्त जिला अस्पताल की ब्लड बैंक में रखा जाएगा, और जरुरमंदों को नि:शुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। सामाजिक संस्थाओ की ओर से 1760 लोगो की सूची तेयार कर ब्लड बेंक में रखी गई है जिन्हे जरूरत पडने पर रक्तदान के लिये बुलाया जाता है।

इस अवसर पर कलेक्टर श्री पीएल सोलंकी, विधायक दुर्गालाल विजय, जिपं अध्यक्ष श्रीमति कविता मीणा, पुलिस अधीक्षक डॉ.शिवदयाल सिंह, नपाध्यक्ष श्री दौलतराम गुप्ता भाजपा जिलाध्यक्ष श्री अशोक गर्ग व्यापार महासंघ के संरक्षक श्री कुंजबिहारी सर्राफ, अध्यक्ष श्री कमल किशोर गुप्ता, श्री महावीर गुप्ता, श्री अरूण ओसवाल, डॉ. आर बी गोयल आदि उपस्थित थे।

इस अवसर पर विधायक श्री विजय ने कहा कि रक्तदान सामाजिक समरसता का सबसे बढा उदाहरण है रक्त लेते वक्त कोई भी जात ओर धर्म नही पूछता है। उन्होने कहा कि जिले में स्वास्थ्य सेवाओ में सुधार के लिये लगातार प्रयास किये जा रहे है।कलेक्टर श्री सोलंकी ने कहा कि रक्तदान के लिये सामाजिक स्तर पर किये जा रहे प्रयास सराहनीय है। जिले की तीनो एनआरसी में बेड की संख्या बढाई गई हे तथा कम वजन वाले बच्चो को भर्ती कर उपचार की व्यवस्थाये की गई है।

पुलिस अधीक्षक डॉ. शिवदयाल सिंह ने कहा कि पुलिस लाईन में भी रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाये इसके माध्यम से पुलिस विभाग द्वारा भी रक्त संग्रहण में सहयोग प्रदान किया जायेगा। उन्होने कहा कि वे भी एक डाक्टर हे तथा एमबीबीएस के दोरान उन्होने ओर उनके चिकित्सक साथियो ने कई बार रक्त देकर मरीजो की जान बचाई है। इस अवसर पर जिपं अध्यक्ष श्रीमति कविता मीणा, नपाध्यक्ष श्री दौलतराम गुप्ता भाजपा जिलाध्यक्ष श्री अशोक गर्ग व्यापार महासंघ के संरक्षक श्री कुजंबिहारी सर्राफ, अध्यक्ष श्री कमल किशोर गुप्ता, श्री महावीर गुप्ता, श्री अरूण ओसवाल ने भी अपने उदबोधन में जहां रक्तदान को महादान करार दिया, वहीं रक्तदानियों ने भी शिविर में बढ़-चढ़कर भागीदारी करते हुए रक्तदान किया। इस दौरान न केवल युवाओं और आमजन ने बल्कि महिलाओं ने भी शिविर में रक्तदान किया। कार्यक्रम में आयोजकों ने अब ग्राम पंचायत स्तर पर भी शिविर लगाने की आवश्यकता जताई। कार्यक्रम में जिला ब्लड बैंक प्रभारी डॉ.आरबी गोयल, गजेंद्र जैन, प्रभात प्रणय, नकुल जैन सहित गणमान्य नागरिक, जनप्रतिनिधि, आयोजक संस्थाओं के पदाधिकारी आदि सहित रक्तदाता मौजूद रहे।
आकस्मिक बुलावे पर आने वाले 60 रक्तदाताओं का सम्मान

कार्यक्रम के दौरान मध्यप्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण समिति चिकित्सा महाविद्यालय, जिला चिकित्सालय श्योपुर, ब्लड डोनर्स ग्रुप और जिला व्यापार महासंघ द्वारा रक्तदाताओं का सम्मान भी किया गया। इनमें 60 ऐसे रक्तदाताओं को सम्मानित किया गया जो अल्प सूचना पर जिला अस्पताल में रक्तदान करने पहुंचे। वहीं गत वर्ष आयोजित शिविर के 106 रक्तदाताओं के साथ ही रविवार के शिविर में रक्तदान करने वाले 51 लोगों का भी सम्मान किया गया।

Previous article28 अगस्त 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन
Next article07 अक्टूबर से शहडोल में प्रारंभ होगा सघन इंद्रधनुष मिशन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here