ट्रंप ने मोदी को दी बधाई, विधानसभा की ऐतिहासिक जीत पर PM को किया फोन

0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया और उन्हें हाल के विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने संवाददाताओं को बताया कि ट्रंप ने मोदी और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल को चुनावों में उनकी जीत पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि नेताओं ने फोन पर बात की।हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए थे और चार राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा तथा मणिपुर में भाजपा की सरकार बनी थी। पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनी थी। विमुद्रीकरण के फैसले के बाद पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव को मोदी की लोकप्रियता पर जनमत संग्रह के रूप में देखा जा रहा था।

स्पाइसर ने कहा, राष्ट्रपति ने आज सुबह जर्मन चांसलर मर्केल तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करके उन्हें उनके दलों की चुनावी जीत पर बधाई दी। हाल में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए थे और चार राज्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा तथा मणिपुर में भाजपा की सरकार बनी थी। पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनी थी। विमुद्रीकरण के फैसले के बाद पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव को मोदी की लोकप्रियता पर जनमत संग्रह के रूप में देखा जा रहा था।

24 जनवरी रात को दोनों नेताओं के बीच टेलीफोन पर हुई अपनी बातचीत में एक दूसरे को अपने-अपने देश आने का न्यौता भी दिया। व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत में राष्ट्रपति ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया कि भारत को अमेरिका एक सच्चा दोस्त और दुनियाभर की चुनौतियों से निपटने में एक सहयोगी मानता है।’

गौरतलब है कि अभी तक पीएम मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की मुलाकात नहीं हुई है लेकिन अपने चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप लगातार भारतीय समुदाय और पीएम मोदी की तारीफ कर चुके हैं। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से पीएम मोदी के रिश्ते काफी अच्छे थे।

Previous articleमुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा शासकीय विद्यालयों को एलसीडी मय सोलर पेनल वितरण का शुभारंभ
Next articleकेजरीवाल को लगेगा बड़ा झटका, 4 और विधायक छोड़ सकते हैं पार्टी का साथ!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here