धन्यवाद प्रधानमंत्री जी ! आपकी चिट्ठी से हमें मिला आसमानी हौसला

0

बड़वानी – (ईपत्रकार.कॉम) |हमारे रचनात्मक प्रयास को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने रेखांकित किया और हमें जवाब में बहुत ही सुंदर चिट्ठी भेजी। हमारा हौसला आसमान से भी ऊँचा हो गया। अब हम थमेंगे नहीं, बल्कि निरंतर नवाचार करते हुए परिवार, समाज और राष्ट्र के सेवा करेंगे। कौशल युक्त भारत का हम भी हिस्सा बनेंगे और अपनी स्किल को डेवलप करेंगे।

ये बातें उल्लासित छात्र-छात्राओं सोनिका पाटीदार, प्रीति गुलवानिया, अंतिम मौर्य, खुशाली मालवीया, रोशनी जाधव, किरण वर्मा, ज्योति कुमावत, राहुल मालवीया, राकेश बर्मन, संजय सोलंकी, सोनु काग, राहुल देवड़ा, मंगल गोयल, वंदना कुमावत, किरण वर्मा, भारती धार्वे ने कहीं। अवसर था- प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा पत्र मिलने का। ज्ञातव्य है कि पिछले दिनों एसबीएन कॉलेज बड़वानी के स्वामी विवेकानंद कॅरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ द्वारा राखी निर्माण प्रशिक्षण कार्यशाला संचालित की गई थी। इसमें सोनिका पाटीदार और प्रीति गुलवानिया ने छात्र-छात्राओं को निःशुल्क प्रशिक्षण दिया गया था। विद्यार्थियों ने ‘भारतीय अस्मिता समूह’ का निर्माण किया था और प्रधानमंत्री जी को स्वनिर्मित राखियां भेजी थीं, उन राखियों को स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री जी ने पत्र प्रेशित किया है।
हमारे लिए गौरव की बात है

आज प्राचार्य डॉ. एनएल गुप्ता ने पत्र की प्रतियां छात्र-छात्राओं को समारोहपूर्वक वितरित करते हुए कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि कॉलेज के कार्य को प्रधानमंत्री जी जैसी व्यस्ततम विभूति ने देखा और उत्तर दिया। डॉ. सुरेशचन्द्र जैने ने कहा कि कॅरियर सेल स्वरोजगार को बढ़ावा देने का प्रशसनीय कार्य कर रहा है। कॅरियर काउंसलर डॉ. मधुसूदन चौबे ने बताया कि प्रतिभाशाली विद्यार्थी किसी भी शैक्षणिक संस्था की बहुमूल्य धरोहर होते हैं। ऐसे ही कॅरियर सेल के ये कार्यकर्ता और प्रशिक्षु हैं। इन्हें सहेजना संस्था की जिम्मेदारी है।

यह लिखा है पत्र में
प्रधानमंत्री जी ने अपने पत्र में लिखा है कि-प्रिय सोनिका एवं अन्य छात्राओं, राखी भेजने के लिए आप सभी को बहुत बहुत धन्यवाद। राखी का त्यौहार जीवन में खुशियों के रंग बिखेरता रहे, इसी कामना के साथ हार्दिक शुभकामनाएं।-नरेन्द्र मोदी।

सर्वत्र हुई है प्रशंसा
प्रशिक्षक सोनिका पाटीदार और प्रीति गुलवानिया तथा कार्यशाला के संयोजक अंतिम मौर्य ने बताया कि राखी निर्माण कार्यशाला बहुप्रशंसित रही है। प्रधानमंत्री जी के पूर्व मुख्यमंत्रीजी की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह, उच्च शिक्षा विभाग, मध्यप्रदेश शासन से उपनिदेशक श्री डीसी राठी और कलेक्टर जिला बड़वानी श्री तेजस्वी एस नायक से भी प्रशंसा मिल चुकी है।

प्रधानमंत्री जी का पत्र मिलने की खुशी में समूह के सदस्यों ने मिठाई वितरीत की और खुशियां मनाई। उन्हें प्राचार्य डॉ. एनएल गुप्ता, डॉ. जेके गुप्ता, डॉ. दिनेश वर्मा, डॉ. पुष्पलता खरे, प्रो. अरविंद सोनी, डॉ. आरएस सिकरवार, डॉ. दिलीप माहेश्वरी, डॉ. परवेज मोहम्मद, डॉ. सुरेशचन्द्र जैन, डॉ. मधुसूदन चौबे ने बधाई दी और खुशी व्यक्त की।

Previous articleजल की एक-एक बूँद को संरक्षण करना हम सभी का दायित्‍व है- प्रभारी मंत्री
Next articleहमने देश में पॉलिटिक्स ऑफ परफॉर्मेंस के नए युग की शुरुआत की है-अमित शाह

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here