नोकिया में नई जान फूंकने के लिए रोवियो के पूर्व सीईओ ने ज्वाइन किया नोकिया

0

नोकिया, नाम सुनते ही पुरानी यादें ताजा हो जाती हैं. हाल ही में नोकिया को फिनलैंड की ही कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने खरीद लिया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक नोकिया इंडिपेंडेंट रूप से एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ जल्द बाजार में होगी. खोई हुई साख एक बार फिर से लाने के लिए रोवियो एंटरटेनमेंट के पूर्व सीईओ पेका रैंटेला को एचएमडी ग्लोबल का चीफ मार्केटिंग ऑफिसर बनाया गया है.

आपको बता दें कि पेका रैंटेला नोकिया के ग्लोबल मार्केटिंग के पूर्व वाइस प्रेसिडेंट भी रह चुके हैं. स्मार्टफोन का मशहूर गेम एंग्री बर्ड्स भी रोवियो एंटरटेनमेंट द्वारा ही बनया गया है जिसके सीईओ रैंटेला थे.

रेंटैला 1994 से 2011 तक यानी 17 साल नोकिया के अलग अलग डिपार्टमेंट्स में काम करते रहे. सेल्स और मार्केटिंग-ऑपरेशन के बाद उन्हें सिनियर वाइस प्रेसिडेंट बनाया गया इसके बाद वो फिनलैंड की ही कंपनी रोवियो के सीईओ बने. हाल में वो इलेक्ट्रॉनिक इंडस्ट्री के लिए सर्विस देने वाली कंपनी जॉट ऑटोमेशन के चेयरमैन थे.

बताया जा रहा है कि नोकिया एंड्रॉयड पर चलने वाले टैबलेट और स्मार्टफोन्स पर काम कर रही है. रेंटैला फिर से नोकिया में वापस आ गए हैं लेकिन इस बार उनके पास बड़ी जिम्मेदारी होगी. क्योंकि कंपनी की खोई हुई साख इतनी आसानी से वापस नहीं आ सकती. स्मार्टफोन का बाजार अब काफी बदल गया है और अब पहले से ज्यादा कंपनियां बाजार में हैं.

Previous articleरोज सुबह नमक वाला पानी पीने से बीमारियां रहेंगी दूर
Next articleमानवीय संवेदनाओं के साथ बाढ़ पीड़ितों की मदद करें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here