नौरादेही अभ्यारण के तीन ग्रामों के विस्थापन संबंधी बैठक सम्पन्न

0

नरसिंहपुर- (ईपत्रकार.कॉम) |नौरादेही अभ्यारण के अंतर्गत आने वाले जिले के तीन ग्रामों के विस्थापन के संबंध में जिला स्तरीय बैठक कलेक्टर डॉ. आरआर भोंसले की अध्यक्षता में कलेक्टर चैम्बर में सम्पन्न हुई। बैठक में वन ग्राम खापा व महगुंवा और राजस्व ग्राम आमापानी के विस्थापन के संबंध में वन विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा हुई।

बैठक में डीएफओ नौरादेही आरसी विश्वकर्मा, डीएफओ नरसिंहपुर एनके सनोड़िया, अपर कलेक्टर जे समीर लकरा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत आरपी अहिरवार, नौरादेही के वाइल्ड लाइफ वार्डन व्हीके मिश्रा, एसडीओ नौरादेही पीके त्रिपाठी, एसडीएम नरसिंहपुर महेश कुमार बमनहा, जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण रेखा पांचाल और अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में बताया गया कि नौरादेही अभ्यारण के अंतर्गत तीन जिलों नरसिंहपुर, सागर व दमोह के वन क्षेत्र शामिल हैं। अभ्यारण में नरसिंहपुर जिले के अंतर्गत आने वाले खापा, महगुंवा व आमापानी में विस्थापन की कार्रवाई की जाना है। उक्त ग्रामों के विस्थापन हेतु प्रारंभिक सर्वे कार्य वन विभाग द्वारा किया गया है। कलेक्टर ने एसडीएम को निर्देश दिये कि सर्वे कार्य का परीक्षण शीघ्र कर लें। खंड स्तरीय समिति की बैठक आहूत कर एक माह के भीतर हितग्राहियों की पात्रता सूची का निर्धारण का कार्य करें। तहसीलदार नरसिंहपुर द्वारा ग्राम आमापानी में कैम्प लगाकर राजस्व अभिलेखों को अद्यतन करें। बैठक में बताया गया कि विस्थापन किये जाने पर प्रति इकाई 10 लाख रूपये का प्रावधान किया गया है।

Previous articleWhatsapp पर डाल दूंगी डाउनलोड करके खा लेना
Next articleशत-प्रतिशत टीकाकरण में स्थानीय जनप्रतिनिधियों की महती भूमिका- कलेक्टर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here