प्रधानमंत्री से नौकरी मांगेंगे 15 साल बाद भारत को चैंपियन बनाने वाले ये खिलाड़ी

0

हाल ही में जूनियर हॉकी विश्व कप का खिताब जीतने वाली भारतीय जूनियर हॉकी टीम बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगी। इस मुलाकात में उनका मुख्य उद्देश्य प्रधानमंत्री से अपने लिए नौकरी की मांग करना होगा।

खिलाड़ियों को लगता है कि उनकी राय सरकार और क्लब उन्हें नौकरी मुहैया नहीं कर पा रहे। इसी कारण वह प्रधानमंत्री के सामने इस मुद्दे को रखेंगे। बेल्जियम के खिलाफ विश्व कप के फाइनल में भारत के लिए गोल करने वाले पंजाब के गुरजंट सिंह ने कहा, ‘हम सुरक्षा चाहते हैं। पंजाब सरकार को हमें नौकरी देनी चाहिए। जब हम प्रधानमंत्री से 28 दिसंबर को मुलाकात करेंगे तब हम इस मुद्दे को उनके सामने रखेंगे। हमें सुरक्षा चाहिए क्योंकि अगर हम यहां चोटिल हो जाते हैं, तो हमारा खयाल कौन रखेगा।’ 121वें ऑल इंडिया बेघटन कप में ओनएजीसी के लिए खेल रहे गुरजंट सरकारी इकाई में शामिल विश्व कप विजेता टीम के पांच सदस्यों में शामिल हैं।

फाइनल में गोल दागने वाले एक अन्य खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह ने कहा, ‘हमें पंजाब सरकार से 25 लाख रुपये मिले हैं, जो बहुत अच्छा है। लेकिन हमें सुरक्षा चाहिए, जो हमें नौकरी से ही मिल सकती है। हमने हाल ही में विश्व कप जीता है और हमारा मकसद 2018 में होने वाला सीनियर विश्व कप जीतना है।’ ओएनजीसी के कोच संदीप सांगवान ने कहा, ‘हम इस बारे में सोच रहे हैं।

ओएनजीसी में हमारे पास कुछ रणनीति है और इस समय हमारे पास तीन रिक्तियां हैं। हम उन जगहों को भरने के बारे में सोच रहे हैं।’ इस ऐतिहासिक जीत में भारतीय टीम का हिस्सा रहे विक्रमजीत सिंह ने कहा, ‘इस विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हराना बेहद मुश्किल था। हमें अपने ऊपर विश्वास था कि हम फाइनल में पहुंच सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ सेमीफाइनल हमारी सबसे कठिन परीक्षा थी।’ भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पेनाल्टी शूटऑउट में 4-2 से हराया था।

Previous articleमानव जीवन की गरिमा के लिये अपनायें यीशू मसीह की शिक्षाएँ
Next articleडिजिटल इकोनॉमी का मतलब लेन-देन में कैश का कम इस्तेमाल-जेटली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here