प्रभारी मंत्री श्री मलैया ने इंदौर प्रीमियर को-ऑपरेटिव बैंक के एटीएम का किया शुभारंभ

0

इंदौर– ईपत्रकार.कॉम |इंदौर विकास प्राधिकरण की स्कीम नंबर 140 में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उज्जैन इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी भी साथ रहे। निर्माण स्थल पर इंदौर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने योजना की जानकारी देते हुए बताया कि यहां पर दो 10 मंजिला बहुउद्देशीय इमारत का निर्माण किया जा रहा है, इसमें इसके बेसमेंट में पार्किंग प्रथम तल पर कॉमर्शियल कम्‍प्लेक्‍स बनाया जाएगा। दोतल कॉमर्शियल उपयोग के लिए रहेंगे। इसके ऊपर 8 मंजिलों पर 3 और 4 बीएचके के फ्लैट बनाए जा रहे हैं। लगभग सभी फ्लैटों की बुकिंग हो चुकी है, इसके बाद प्रभारी मंत्री को इसमें निर्मित हो रही इमारत की डिजाइन को भी दिखाया गया साथ ही बताया कि 50 करोड़ की लागत से भी बनाया जाएगा, जिसको 15 माह में पूर्ण किया जाएगा। अभी यहां पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्विमिंग पुल बनाया जा रहा है।

इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा 5 एकड़ में स्पोर्ट्स कांप्लेक्स निर्माण किया जा रहा है, जिसमें बच्चों के लिए अलग से बनाया जा रहा है। दर्शकों के बैठने की व्यवस्था होगी। साथ ही इंदौर स्टेडियम का भी निर्माण किया जाएगा। इंदौर विकास प्राधिकरण के सीईओ ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सुमेरपुर में स्विमिंग पूल में अंतर्राष्ट्रीय मानकों का ध्यान रखा जा रहा है। 12करोड़ की लागत से 10 लाइन का स्विमिंग पुल बनाया जा रहा है। साथ ही 10 से 11 करोड़ की लागत का वाटर रिसायकल टेंपरेचर मेंटेन करने वाला सिस्टम भी लगाया जाएगा। स्विमिंग पुल का निर्माण 1 साल में पूर्ण कर लिया जाएगा, इसके साथ ही सही जमीन पर स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का निर्माण होगा, जिसमें इंदौर समस्त खेलों के लिए सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। तदुपरांत वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया शहीद पार्क निर्माण स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पर इंडिया गेट की प्रतिकृति बनाई जा रही है। साथ ही शहीदों के लिए विशेष गैलरी और कार्यक्रम के लिए आउटडोर स्टेडियम भी बनाया जा रहा है।

इस अवसर पर इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी ने बताया कि शहीद पार्क का निर्माण पूर्ण होने के बाद इसे बीएसएफ को सौंप दिया जाएगा। बीएसएफ इस पार्क का संरक्षण और संधारण करेगा। शहीद पार्क के निरीक्षण के उपरांत प्रभारी मंत्री स्कीम नंबर 136 में निर्माणाधीन बहुमंजिला इमारत का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां पर वन बीएचके, टू बीएचके, थ्री बीएचके फ्लैट इंदौर विकास प्राधिकरण के द्वारा बनाए जा रहे हैं। प्रभारी मंत्री दौरे के अंत में सुपर कॉरिडोर स्थित इंदौर विकास प्राधिकरण की इस निर्माणाधीन विभिन्न योजनाओं का निरीक्षण करने पहुंचे। अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी ने प्रभारी मंत्री को सुपर कॉरिडोर पर इंदौर विकास प्राधिकरण द्वारा निर्मित की जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी।

Previous articleजनजन की हिम्मत का संर्घष भरा सफर
Next article5 फरवरी 2018 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए सोमवार का दिन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here