सभी पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना तहत पक्के आवास मिलेंगे- वित्त मंत्री जयंत कुमार मलैया

0

दमोह  – (ईपत्रकार.कॉम) |जिले के सभी पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना तहत पक्के आवास मिलेंगे। कोई भी पात्र व्यक्ति नहीं छूटेगा। सन् 2022 तक प्रत्येक पात्र व्यक्ति का अपना पक्का घर होगा। जिले में अभी 25 हजार प्रधानमंत्री आवास बन रहे है। इस आशय के उद्गार आज प्रदेश के वित्त और वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत कुमार मलैया ने आज 10-10 लाख की लागत से अर्थखेड़ा दसौदा और पटना बुजुर्ग में सामुदायिक भवन का भूमि पूजन उपरांत ग्राम राजापटना में आयोजित गरिमामय समारोह को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये। उन्होंने कहा जिन हितग्राहियों के पास जमीन का पट्टा नहीं है, उन्हें पट्टा मुहैया करवाया जायेगा।

वित्त और वाणिज्यिक कर मंत्री जयंत कुमार मलैया ने कहा ग्राम राजापटना में बड़ी संख्या में प्रधानमंत्री आवास बन रहे हैं और यहां शेष बचे हितग्राहियों के भी पक्के मकान बनेंगे। उन्होंने कहा देश में ऐसा कभी संभव नहीं हुआ, जो अब हो रहा है। श्री मलैया ने ग्रामवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पर्व आप सबके जीवन में खुशहाली और समृद्धि लायें।

इस अवसर पर विधायक लखन पटैल ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना तहत हर व्यक्ति को पक्का मकान मिलेगा जिसके नाम सर्वे में छूट गये हैं, उनके नाम जोड़े जायेंगे। सर्वे के संबंध में विस्तार से बताया, विधायक पटैल ने भावान्तर योजना की जानकारी देते हुए योजना में जो भ्रान्तियां किसानों के बीच है उन्हें दूर किया।

इसी क्रम में ग्राम दसौदा, अर्थखेड़ा और ग्राम कांकर में भी वित्त मंत्री पहुंचे और ग्रामीणों की समस्याएं सुनी और निराकरण के निर्देश दिये। ग्राम सगौनी खुर्द में ग्रामीणों की बात सुनी और निराकरण कराया गया। यहां पर खेल मैदान की मांग पर कार्य कराने के निर्देश दिये गये।

इस अवसर पर विधायक लखन पटैल, कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा, भाजपा उपाध्यक्ष अखिलेश हजारी, महामंत्री रमन खत्री, मण्डल अध्यक्ष राजकुमार जैन, पवन तिवारी, जनपद अध्यक्ष डॉ.आलोक अहिरवार, पूर्व जनपद अध्यक्ष मुकेश यादव, जिला सदस्य ऋषि लोधी, अवधेश प्रताप सिंह, धमेन्द्र सिंह लोधी, ब्राजेश पटैल, रूपेश रजक, विशाल शिवहरे, गुङडू पटैल, कपिल सोनी, मॉन्टी रैकवार, प्रतिभा सिंह सहित जिलाधिकारी और बड़ी संख्या में आसपास के गांवों से आये लोग मौजूद थे।

Previous articleअमरीका सरकार को अपनी वीजा नीति पर निर्णय लेते समय इस पर उपयुक्त रूप से विचार करना चाहिए
Next articleजाने धनतेरस पर खरीदी और पूजन करने का सबसे बढ़िया शुभ मुहूर्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here