अगर आप भी बनारसी साड़ी खरीद रही हैं तो रखे इन बातों का ध्यान

0

हर दुल्हन को पहले से पता होता है कि शादी वाले दिन उसे क्या पहनना है, लेकिन बाद के दिनों में खुद को कैसे स्टाइलिश लुक देना है यह बताने वाला कोई नहीं होता. ऐसे में अगर आप भी इसी जद्दोजहद में हैं तो बनारसी साड़ी आपके लिए एकदम बेहतरीन ऑप्शन है.

बनारसी साड़ियों की दीवानगी का अंदाज़ा आप इस बात से ही लगा लीजिए कि बॉलीवुड बेब्स भी अपनी शादी में होने वाले फंक्शन में बनारसी साड़ी को पहनकर अपने स्टाइल का परचम लहरा रहीं हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने वेडिंग लुक में बनारसी साड़ी को ऐड करना चाहती हैं तो आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा.

बनारसी साड़ी खरीदने से पहले आपको यह बात अच्छे से पता होनी चाहिए कि बनारसी साड़ी कितने तरह की होती है. इन दिनों बाजार में बनारसी साड़ी के कई डिज़ाइन मौजूद हैं, जिनमें शट्टिर बनारसी, कोरा बनारसी, जॉर्जेट बनारसी, जांगला बनारसी, तनचोई बनारसी, कटवर्क बनारसी, बूटीदार बनारसी साड़ियां शामिल हैं.

अगर आप न्यूली मैरिड या होने वाली दुल्हन के लिए बनारसी साड़ी खरीदने का मन बना रही हैं तो सबसे पहले आपको रंगों का चुनाव सही से करना होगा. ज्यादातर बनारसी साड़ी में डार्क रंग बेहद अच्छे लगते हैं. लाइट रंग की बनारसी साड़ी कम ही जजती है.

बनारसी साड़ी को लेते समय आपको एक बात जो सबसे ज्यादा ध्यान में रखनी है कि आपका बॉडी टाइप क्या है? अगर आप पतली है तो आपको भारी-भरकम बनारसी साड़ी को चुनना चाहिए. अगर आप साइज में थोड़ी बल्की हैं तो आप बड़े-बड़े मोटीफ्स प्रिंट की साड़ी पहन सकती हैं.

बनारसी साड़ी जितनी पहनने में अच्छी लगती है उससे कई ज्यादा यह दामों में अच्छी है. बाजार में 5 हजार से शुरू होकर 1 लाख तक की बनारसी साड़ी मौजूद है. ऐसे में अगर आप भी बनारसी साड़ी को घर लाने का मन बन रही हैं तो अपने बजट पर खासा ध्यान दें.

Previous articleLPG सिलेंडर को लेकर 1 नवंबर से बदल जाएगा होम डिलीवरी के नियम
Next articleजाने क्‍यों,बंगाली दुल्हन पहनती हैं शाखा-पोला कंगन