आगामी गणतंत्र दिवस तैयारियों के लिए बैठक आयोजित

0

रतलाम – ईपत्रकार.कॉम |आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के लिए तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं। इस संबंध में एक बैठक आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान द्वारा विभिन्न अधिकारियों को पृथक-पृथक दायित्व सोपे गए। साथ ही समय सीमा में कार्य पूर्णता के निर्देश दिए। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री गौरव तिवारी, सीईओ जिला पंचायत श्री सोमेश मिश्रा, अपर कलेक्टर श्री जितेन्द्र सिंह चौहान तथा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्टर ने निर्देशित किया कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर सभी अधिकारियों सुनिश्चित करें कि ध्वज संहिता का कहीं उल्लंघन नहीं हो। इस अवसर पर ध्वज साफ, प्रेस किए हुए हो, गंदे नहीं हो, फ्लेग पोस्ट भी पुताई किया हुआ हो। कलेक्टर ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की तैयारियों के सिलसिले में जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि पृथक-पृथक स्कूलों के बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले सांस्कृतिक देश भक्ति कार्यक्रमों में गीतों का दोहराव नहीं हो। इस बार आगामी 21 जनवरी से पुलिस परेड ग्राउंड पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रायोगिक तैयारियां की जाएंगी।

बैठक में अपर कलेक्टर श्री जितेंद्र सिंह चौहान ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न विभागों द्वारा किए जाने वाले कार्य एवं दायित्वों की जानकारी दी, बताया गया कि जिला मुख्यालय पर मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउंड पर होगा बच्चों की प्रभात फेरी निकलेगी झांकियां प्रदर्शित की जाएंगी। उत्कृष्ट अधिकारियों कर्मचारियों को पुरस्कृत किया जाएगा, सम्मानित किया जाएगा। झांकी निर्माण की थीम सीईओ जिला पंचायत को उपलब्ध कराई जाएगी। जिले में गणतंत्र दिवस आयोजन पूर्ण गरिमामय ढंग से होगा। कलेक्टर द्वारा इस संबंध में अन्य बिन्दुओं पर भी निर्देशित किया गया।

Previous articleमुख्यमंत्री फसल ऋण माफी योजना का हो त्वरित क्रियान्वयन
Next articleरक्षा मंत्री राफेल विमान सौदे को लेकर ‘झूठ पर झूठ’बोल रही हैं- राहुल गांधी