रक्षा मंत्री राफेल विमान सौदे को लेकर ‘झूठ पर झूठ’बोल रही हैं- राहुल गांधी

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल विमान सौदे को लेकर एक बार फिर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री इस मुद्दे पर ‘झूठ पर झूठ’बोल रही हैं, लेकिन उनके सवालों का जवाब नहीं दे रही हैं।

राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री ने एक भी राफेल विमान की आपूर्ति से पहले दसाल्ट को 20 हजार करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया, लेकिन एचएएल को 15,700 करोड़ रुपये का बकाया देने से इनकार कर दिया। इस कारण एचएएल को कर्मचारियों को वेतन देने के लिए 1,000 करोड़ रुपये का कर्ज लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि इस बीच, रक्षा मंत्री झूठ पर झूठ बोलती हैं लेकिन मेरे सवालों का जवाब नहीं दे सकतीं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को मिले अनुबंध के संदर्भ में कल सीतारमण पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राफेल मामले पर 15 मिनट की सीधी बहस की चुनौती देते हुए दावा किया था कि मोदी लोकसभा में आने से डर रहे हैं। उन्होंने यह सवाल भी किया था कि जब नरेन्द्र मोदी ने राफेल विमान खरीद के लिए नया सौदा किया था तो क्या रक्षा मंत्रालय एवं वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने प्रधानमंत्री के दखल पर आपत्ति जताई थी या नहीं?

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री ने सोमवार को हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) के मुद्दे पर लोकसभा में भी जवाब दिया था। उन्होंने कहा था कि HAL के साथ 2014 से 2018 के दौरान 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं और 73 हजार करोड़ रुपये रुपये के अनुबंध पाइपलाइन में हैं, इसलिए लोकसभा में दिए उनके वक्तव्य पर संदेह खड़े करना ‘गलत और गुमराह’ करने वाली बात है।

Previous articleआगामी गणतंत्र दिवस तैयारियों के लिए बैठक आयोजित
Next articleकेंद्र सरकार को बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट से आलोक वर्मा को बड़ी राहत