आगामी 5 वर्षों में शहर में कोई आवासहीन नहीं रहेगा : काश्यप

0

रतलाम – ईपत्रकार.कॉम |अर्जुन नगर, बजरंग नगर वासियों के बैंक में बंधक पड़े पट्टे बकाया ॠण की राशि जमा करवाकर चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन ने भाजपा झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित समारोह में हितग्राहियों को वापिस प्रदान किए। पट्टे पाते ही हितग्राहियों केचेहरे खिल उठे। विधायक राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष चेतन्य काश्यप ने इस मौके पर कहा कि आगामी पांच वर्षों में रतलाम में कोई आवासहीन नहीं रहेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी घोषणा की है कि वर्ष 2022 में जब देश आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मनाएगा, तब तक सबको आवास मिल जाएंगे।

श्री काश्यप ने 7 हितग्राहियों को पट्टे प्रदान करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी मातुश्री तेजकुंवर बाई काश्यप के अमृत महोत्सव में गरीबों को आवास निर्माण में मदद के लिए 7.5 करोड़ रुपए का कोष बनाने की घोषणा की थी। इस कोष से हितग्राहियों की अन्तर राशि जमा कर बंधक पट्टों को बैंक से छुड़वाया गया है। पट्टे छुड़ाने के साथ हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नए आवास निर्माण के लिए ढाई-ढाई लाख रुपए स्वीकृत कराए गए हैं। बजरंग नगर, ईश्वर नगर, विरियाखेड़ी में यह कार्य पूर्ण हो चुका है। अन्य क्षेत्रों में भी जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद के 60-70 वर्षों में अन्त्योदय की कल्पना किसी ने नहीं की। भाजपा ने ही पं. दीनदयाल उपाध्याय द्वारा बताए गए मार्ग पर चलकर अंतिम व्यक्ति के विकास की चिंता की है। श्री काश्यप ने हितग्राहियों से नक्शे अनुसार आवास निर्माण करने की अपील करते हुए कहा कि उनकी कालोनी में सड़क, नाली और प्रकाश की भी व्यवस्था की जाएगी। इससे वे सम्मान के साथ जीवन यापन करते हुए अपने बच्चो का भविष्य बेहतर बना सकेंगे।

आरंभ में झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ की प्रदेश सह संयोजक अनिता कटारिया ने स्वागत भाषण दिया। इस दौरान भाजपा जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल, प्रकोष्ठ के संभागीय सह संयोजक अश्विन जायसवाल, जिला संयोजक बंटी बोहरा, मंडल संयोजक निखिल पांचाल सहित निर्मल कटारिया उपस्थित थे। संचालन राकेश शर्मा ने किया एवं आभार अनिता पाहुजा ने माना।

Previous articleयही मेरे खेलने का स्टाइल है-रोहित शर्मा
Next articlePM मोदी अपने मन की बात सुनाते हैं और वही सुनना भी चाहते हैं: राहुल गांधी