आठ कक्षों में होगा पांच विधानसभा क्षेत्र की मतगणना का कार्य

0

विधानसभा निर्वाचन 2018 के तहत रतलाम जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए रतलाम जिला मुख्यालय स्थित शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में 11 दिसम्बर को मतगणना का कार्य होगा। पांच विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना कार्य 8 कक्षों में संपन्न किया जाएगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रुचिका चौहान ने मतगणना कार्य के लिए नियोजित कर्मचारियों को व्यवस्थित एवं गंभीरता पूर्वक प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए है। उन्होने महाविद्यालय में विधानसभावार मतगणना के लिए निर्धारित किए गए कक्षों में मतगणना के लिए निर्धारित टेबल लगाने, उसके आसपास बैरिकेडिंग करने, स्ट्रांग रूम से मतगणना कक्ष तक ईवीएम को लाने एवं ले जाने के लिए नियोजित कर्मचारियों को उनके दायित्व से भली-भांति अवगत कराने के निर्देश भी दिए हैं।

जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतगणना का कार्य 14-14 टेबल पर निर्धारित कक्षों में होगा। 219-रतलाम ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के लिए दो कक्ष निर्धारित किए गए हैं। प्रत्येक कक्ष में 7-7 गणना टेबलें होगी। 220- रतलाम विधानसभा क्षेत्र के लिए एक कक्ष निर्धारित है, जिसमें 14 गणना टेबल लगाई जाएंगी। 221- सैलाना विधानसभा क्षेत्र के लिए दो कक्ष निर्धारित है, जिनमें 7-7 टेबलें लगाई जाएगी। 222- जावरा विधानसभा क्षेत्र के लिए निर्धारित एक कक्ष में 14 टेबल लगाई जाएगी। 223- आलोट विधानसभा क्षेत्र के लिए निर्धारित दो कक्षों में 7-7 टेबल लगाई जाएगी। प्रत्येक मतगणना टेबल पर मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायक एवं माइक्रो ऑब्जर्वर नियुक्त रहेगा।

कर्मचारी डाक मतपत्र अवश्य डालें
निर्वाचन कार्य में नियोजित जिन कर्मचारियों को डाक मत पत्र जारी किए गए हैं और जिन्होंने अब तक डाक मत पत्रों का उपयोग नहीं किया है , वे उन डाक मतपत्रों का उपयोग अवश्य करें। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने निर्वाचन कार्य में नियोजित कर्मियों से कहा है कि कर्मचारी डाक मतपत्र के जरिए अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें। उल्लेखनीय है कि मतदान दलों , सेक्टर अधिकारियों, पुलिसकर्मियों एवं मतदान प्रक्रिया में नियोजित कर्मचारियों को डाक मतपत्र जारी किए गए हैं।

Previous article4 दिसम्बर 2017 मंगलवार , पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleभोपाल गैस त्रासदी की बरसी पर हुई प्रार्थना सभा,धर्मगुरुओं ने किया धर्मग्रंथों का पाठ