‘आनंदी’ बनकर दूसरों को दी हिम्मत लेकिन खुद की जिंदगी से हारी प्रत्यूषा

0

मासूम आंखों और शरारती मुस्कान से भरा एक चेहरा दर्शकों के दिल में ऐसे घर कर गया कि लोगों को सीरियल से ज्यादा उसके किरदार का ही नाम याद रहा.

सीरियल था ‘वालिका वधू’ और किरदार का नाम था ‘आनंदी’. और बड़ी ‘आनंदी’ के किरदार में नजर आईं प्रत्यूषा बनर्जी , जो कि आज दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं. आनंदी किरदार के बाद प्रत्यूषा ने इंडस्ट्री और भी कई किरदार अदा किए लेकिन इसी किरदार ने उन्हें एक अलग पहचान दी. क्योंकि उनका यह किरदार औरतों के आत्मसम्मान से लेकर उनके मजबूत होने की कहानी बयां करता आया. इसी तरह प्रत्यूषा की इमेज सिर्फ रील लाइफ में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी स्ट्रॉन्ग मानी जाती थी.  फिर चाहे उनका कैमरा के सामने आकर पुलिस के व्यहार के खिलाफ बोलना या फिर रियलिटी शो में अपने प्वांइट पर अड़े रहना, यह सब बातें एक स्ट्रॉन्ग और हिम्मत रखने वाली लड़की की ओर इशारा करती हैं, तो आखिर प्रत्यूषा ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया? आइए जानें प्रत्यूषा के बारे में कुछ ऐसी बातें जिन्हें जानकर आपको भी लगेगा कि नि‍जी जिंदगी में बेहद स्ट्रॉन्ग शख्स‍ियत थीं प्रत्यूषा:

अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने वाली प्रत्यूषा:
प्रत्युषा बनर्जी अपने एक्टिंग करियर की गाइडलाइंस भी खुद बनाया करती थीं. अगर वो काम उनके मुताबिक नहीं हुआ तो वह उस काम को छोड़ना बेहतर समझती थीं. अब यह उनका अड़ियल व्यहार कहा जाए या उनकी शर्त, लेकिन वो ऐसी ही थीं. हाल ही का उदाहरण है जब उन्हें टीवी सीरीज ‘डर सबको लगता’ के सेट पर एक्सपोज करने के लिए कहा गया तो प्रत्युषा वहां से नाराज होकर चली गईं. डर सबको लगता’ के एक एपिसोड में उन्हें लीड रोल मिला था. लेकिन कैमरा रोल होने से पहले ही जब उन्हें एक्सपोज करती एक ड्रेस पहनने को बोला गया, तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया और सेट से चली जाएंगी. वहां सूत्रों के अनुसार प्रोडक्शन हाउस इस मामले को सुलझाते सुलझ-ते थक गया लेकिन प्रत्युषा ने अपना इरादा नहीं बदला. इससे पूरा क्रू भी गुस्सा हो गया.

एक्स बॉयफ्रेंड की बदसलूकी के खिलाफ खड़ी हुईं:

प्रत्यूषा ने ब्‍वॉयफ्रेंड मकरंद मल्होत्रा के खिलाफ मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी. उन्होंने मकरंद पर उनसे और उनके पिता से गलत व्यवहार का आरोप लगाया और यह कहा था कि उनके एक्स बॉयफ्रेंड ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी है.

मीडिया से कहा जो लिखना है लिखो मेरे बारे में नहीं डरती:

प्रत्यूषा पर मुंबई के एक होटल का आधा बिल चुकता ना करने का आरोप लगाया था. खबरें आईं की प्रत्यूषा ने होटल का आधा बिल कैश के तौर पर अदा किया और आधा बिल चैक के तौर पर. लेकिन बाद में वो चैक बाउंस हो गया. जब प्रत्यूषा से इस बारे में पूछा गया था तो उन्होंने इन सभी आरोपों गलत बताया और मीडिया से कहा, मैं किसी से नहीं डरती, मेरे बारे में जो लिखना है लिखो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.

Previous articleसैमसंग की ऑफिशियल वेबसाइट पर दर्ज हुई J5 और J7 2016 की डिटेल
Next articleमुख्यमंत्री श्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्री द्वय के साथ किया विश्व के पहले व्हाइट टाइगर सफारी का भ्रमण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here