इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में भारत को हराकर किया 2-1 से सीरीज पर कब्जा

0

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में भारत को 8 विकेट से हरा दिया है आैर साथ ही 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया। भारत ने 257 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे इंग्लैंड ने जो रूट के 100 आैर इयाॅन मोर्गन के नाबाद 88 रनों की पारियों की बदाैलत लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। इनके अलावा जेम्स विन्स ने 27 आैर जोनी बेयस्ट्रो ने 30 रनों की पारी खेली। इस हार के साथ भारत लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीतने से भी चूक गया।

भारत का रहा खराब प्रदर्शन
इससे पहले कप्तान विराट कोहली के अर्धशतक की बदाैलत भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाए। कोहली ने 71, जबकि ओपनर शिखर धवन ने 44 रनों की महत्वपूर्ण रनों की पारियां खेलीं। इनके अलावा कोई भी भी बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। हालांकि विकेटकीपर महेंद्र सिंह ने 42 रनों की पारी खेली, लेकिन धीमी। धोनी पूरी तरह से दवाब में पड़ते नजर आ रहे थे। उन्होंने 66 गेंदों का सामना किया आैर सिर्फ 4 बाउंड्री ही लगा सके। स्पिनर आदिल राशिद ने 10 ओवर में 49 रन देकर 3 विकेट चटकाए। राशिद ने कोहली, दिनेश कार्तिक आैर सुरेश रैना को आउट कर इंग्लैंड का पलड़ा भारी कर दिया।

भारत बल्लेबाजी करने के लिए उतरा तो इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने रोहित शर्मा आैर शिखर धवन को बांधे रखा। रोहित दवाब में आकर डेविड विली को मैच के छठे ओवर की चाैथी गेंद पर अपना विकेट दे बैठे। रोहित 18 गेंदों में सिर्फ 2 रन ही बना सके। पहले विकेट के लिए 5.4 ओवर में महज 13 रनों की ही साझेदारी हो सकी।

वहीं धवन ने पावरप्ले के बाद खुलकर खेलने का प्रयास किया लेकिन वह भी 44 रन बनाकर रन आउट हो गए। उनके बाद क्रीज पर आए दिनेश कार्तिक अच्छा खेल दिखा रहे थे। लग रहा था कि वह लंबा खेलेंगे, लेकिन वह राशिद की नीची रही गेंद पर बल्ला अड़ा बैठे आैर गेंद सीधी स्टंप्स पर जा लगी। कार्तिक 25वें ओवर की दूसरी गेंद पर 21 रन बनाकर पवेलियन लाैटे।

इसके बाद राशिद ने फिर 31वें ओवर में दो आैर विकेट झटक लिए। राशिद ने इस ओवर की पहली ही गेंद पर कप्तान विराट कोहली को भी बोल्ड कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कोहली के आउट होने के बाद सुरेश रैना आए, लेकिन राशिद ने ओवर की आखिरी गेंद पर सुरेश रैना को भी कैच आउट करवा दिया। रैना 3 रन बनाकर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने 21 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली।

टीमें इस प्रकार हैं : 

इंग्लैंड:इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टॉ, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, जो रूट, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विली, मार्क वुड।

भारत:विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर।

Previous articleग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में2 इमारतें गिरीं, 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू जारी
Next articleधारा 377 पर बहस हुई पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा