उत्तराखंड में भारी बारिश, शनिवार को कई जगहों पर बंद रहेंगे स्कूल

0

उत्तर भारत में इन दिनों लोगों को खराब मौसम की मार झेलनी पड़ रही है. उत्तराखंड में कई जगह भारी बारिश और बर्फबारी देखी जा रही है. इसको लेकर सरकार ने कई जगहों पर स्कूल बंद रखने का आदेश दिया है.

पिथौरागढ़ में भारी बारिश के चलते सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल शनिवार को बंद रहेंगे. इसके अलावा उत्तरकाशी में भारी बर्फबारी को देखते हुए सरकारी-प्राइवेट स्कूलों के साथ ही आंगनवाड़ी केंद्र भी बंद रखने के आदेश दिए गए हैं.

वहीं टिहरी, चमोली, रुद्रप्रयाग और देहरादून में भी 14 दिसंबर को सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

उत्तराखंड में चारों तरफ बर्फ की चादर बिछी हुई है, सड़कों पर खड़े वाहन जम गए हैं, लोग अचानक इतनी बर्फबारी देखकर हैरान हैं. यहां इलाके सूनसान पड़े हैं. इस बीच सैलानी बर्फ के साथ डांस मस्ती कर खुशी मना रहे हैं.

उत्तराखंड के साथ साथ हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर भी जैसे बर्फिस्तान बन गए हैं. हिमाचल प्रदेश के 6 ज़िले बर्फ से पटे पड़े हैं, जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. तो कश्मीर में भी लोगों को कुल्फी जम रही है, पारा माइनस में पहुंच गया है. श्रीनगर से लेकर डोडा तक आसमान से बर्फ गिर रही है.

पहाड़ों पर बर्फ और मैदानों में बारिश और ओलों ने नाक में दम कर दिया है. राजस्थान में भी ओले गिरे हैं. इससे बड़ी मात्रा में फसल बर्बाद हो गई है.

Previous articleअपराधों पर रोकथाम के लिए नई तकनीक का बेहतर इस्तेमाल करे पुलिस-मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ
Next articleCAB पर बोले PM मोदी- कपड़ों से पता चलता है किसने आग लगाई