एमसीडी चुनाव में भी मोदी के नाम पर वोट मांग रही है बीजेपी

0

एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी अपनी पूरी ताकत झोंक रही है. प्रधानमंत्री मोदी इस चुनाव में भेल ही कोई रैली नहीं करेंगे लेकिन बीजेपी उनके चेहरे का इस्तेमाल करेगी. पार्टी एमसीडी चुनाव के मद्देनजर जहां हेमा मालिनी, भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन के अलावा योगी आदित्यनाथ का इस्तेमाल करेगी तो वहीं जनता तक जुड़ने का अभियान भी शुरू किया जा रहा है.

एमसीडी चुनाव के लिए बीजेपी की टैगलाइन होगी ‘नए चेहरे, नई ऊर्जा, नई उड़ान- दिल्ली मांगे कमल निशान’. इसके अलावा पार्टी एफएम रेडियो के लिए अपना जिंगल जारी कर रही है. जिसे खुद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने गाया है. दरअसल मनोज तिवारी खुद मशहूर भोजपुरी गायक हैं.

इसके अलावा बीजेपी ने पंफलेट भी जारी किया है, जो एक चिठ्ठी के रूप में है. इसे घर-घर तक पहुंचाया जाएगा. इसमें जहां प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे का इस्तेमाल किया गया है, वहीं प्रधानमंत्री की नीतियों पर वोट मांगा जा रहा है. ये मजेदार है क्योंकि एमसीडी चुनाव में लोकल मु्द्दा ज्यादा हावी रहता है लेकिन यहां भी दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए प्रधानमंत्री की नीतियों को आधार बनाकर बीजेपी वोट मांग रही है.

पार्टी के कामों का किया बखान
यही नहीं जिस सत्ता विरोधी लहर को आधार बनाकर बीजेपी ने अपने सभी मौजूदा पार्षदों का टिकट काटा है उसी नगर निगम के काम को आधार बनाया गया है. बीजेपी ने एमसीडी के कामों का खूब बखान किया है. जिसमें संपत्ति कर, नक्शा मंजूरी, हेल्थ एवं ट्रेड लाइसेंस जैसी अनेक चीजों को ऑनलाइन करने की बात कही गई है. तो वहीं ओपन जिम और एलईडी लाइट्स का भी जिक्र है. जिसे बीजेपी अच्छे कामों के रूप में गिना रही है, लेकिन बड़ा सवाल ये है कि अगर एमसीडी में काम हुए हैं तो आखिरकार किसने किए. जिन पार्षदों ने काम किया है उसी का बीजेपी ने टिकट काट दिया है.

उधर कांग्रेस को घेरने के लिए वही पुराना भ्रष्टाचार राग और आम आदमी पार्टी पर हमले के लिए विधानसभा चुनाव में ‘आप’ के वादों का जिक्र है जो कि पांच साल के लिए किए गए थे. लेकिन बीजेपी अपने 10 साल की सत्ता को छोड़कर दो साल के केजरीवाल सरकार के कामों को गिना रही है.

बीजेपी ने एमसीडी चुनाव में भी लोगों से अपिल की है कि आने वाले नगर निगम चुनाव में फिर से बीजेपी को भारी मतों से जिताएं. जिससे प्रधानमंत्री मोदी के सपने को साकार करने की बात कही गई है. यानी लोकसभा और विधानसभा चुनावों के बाद एक बार फिर अब निगम चुनाव में भी बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के चेहरे का इस्तेमाल करेगी.

Previous articleसुहाग-सौभाग्‍य से जुड़ा है गणगौर, शिव-पार्वती देते हैं आशीर्वाद…
Next articleरोज खाएं खट्टी मीठी इमली और पाएं गजब के फायदे!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here