औबेदुल्लागंज एवं रायसेन की शहरी पेयजल योजनाओं का प्रधानमंत्री ने किया ई-लोकार्पण

0

रायसेन – ईपत्रकार.कॉम |मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के अंतर्गत औबेदुल्लागंज में पेयजल परियोजना का प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने इंदौर से ई-लोकार्पण किया। इस अवसर पर औबेदुल्लागंज में आयोजित कार्यक्रम में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री सुरेन्द्र पटवा, औबेदुल्लागंज जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती दुर्गा मेहरा, नगरपरिषद अध्यक्ष श्रीमती हरप्रीत सिंह कौर सहित अनेक जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

इस अवसर पर पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री श्री पटवा ने कहा कि 17 करोड़ रूपए की लागत से निर्मित इस नल-जल योजना से पेयजल समस्या से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि आगामी 10 वर्षो में औबेदुल्लागंज तथा तामोट पूर्ण रूप से भोपाल से जुड़ जाएंगे। श्री पटवा ने कहा कि जुलाई माह से औबेदुल्लागंज नगर परिषद में स्वच्छता अभियान शुरू किया जाएगा। यह स्वच्छता अभियान पूरे भोजपुर विधानसभा क्षेत्र में चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी 6 महीनों में पूरे देश में एक करोड़ आवास तथा प्रदेश में डेढ़ लाख प्रधानमंत्री आवास का निर्माण किया जाएगा। उन्होंने औबेदुल्लागंज नगर परिषद को स्वच्छता में पहले स्थान पर लाने के लिए मिलकर प्रयास करने का संकल्प दिलाया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में तेजी से विकास हो रहा है। लोगों के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं शुरू की गई है। श्री पटवा ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, प्रसूति सहायता योजना तथा असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना संबल सहित अनेक योजनाओं का उल्लेख किया। इस अवसर पर श्री पटवा ने अनेक हितग्राहियों को लाभान्वित भी किया।

रायसेन में 32 करोड़ रूपए की शहरी पेयजल योजना का लोकार्पण
रायसेन नगर की शहरी पेयजल योजना का प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इंदौर से ई-लोकार्पण किया गया। रायसेन में आयोजित कार्यक्रम में नगरपालिका अध्यक्ष श्री जमना सेन सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

Previous articleहाथकरघा विभाग द्वारा स्वरोजगार स्थापना के लिए दिया जा रहा है ऋण
Next articleसमाज में झूठ, भ्रम, निराशा फैलाने वालों की कोई जगह नही – प्रधानमंत्री श्री मोदी