कलेक्टर ने संभावित अवर्षा कि स्थिति में कार्ययोजना बनाने के दिए निर्देश

0

नीमच – (ईपत्रकार.कॉम) |जिला स्तर पर सूखा पूर्वानुमान एवं मॉनीटरिंग हेतु गठित जिला स्तरीय प्रबंधन समिति की बैठक कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री विनयकुमार धोका,संयुक्त कलेक्टर श्री व्ही.पी.सिंह सभी एसडीएम सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि जिले में अभी तक 713 मि.मी.औसत वर्षा हुई है। आगमी 30 सितम्बर तक यदि वर्षा नही होती है तो संभावित अवर्षा की स्थिति को ध्यान में रखते हुए आकलन कर कार्ययोजना बनाई जाएगी। उन्होने कृषि, राजस्व, जलसंसाधन, पीएचई, मत्स्य पालन, सहित सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए की 30 सितम्बर के पश्चात संभावित अवर्षा की स्थिति में सर्वे तथा ग्रामीण क्षेत्रों में फसलो की स्थिति एवं पानी की उपलब्धता का आकलन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करे।

कलेक्टर श्री सिंह ने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग को निर्देशित किया है कि अवर्षा की स्थिति में गर्मी के सीजन तक नागरिकों एवं मवेशियों को पानी की उपलब्धता बनी रहें। कलेक्टर ने जिले के बांध एवं तलाबों मे पानी की उपलब्धता की जानकारी लेते हुए भविष्य के लिए पेयजल हेतु सुरक्षित रखने के निर्देश दिए।

Previous articleकोलकाता में ही होगा मोहन भागवत का कार्यक्रम – संघ
Next articleजनसुनवाई में नागरिकों की समस्याएं सुनीं कलेक्टर डॉ. खाडे ने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here