कालोनियों के नियमितिकरण पश्चात् विकास करवाने में भी रोल माडल बनेगा रतलाम : श्री काश्यप

0

अवैध कालोनियों को नियमित करने के कार्य में पूरे प्रदेश में रतलाम रोल माडल बना है। अब अवैध से नियमिति की गई कालोनियों में तेजी से विकास करवाकर रतलाम पुनः प्रदेश में रोल माडल बनेगा।

यह उद्गार विधायक, राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष श्री चेतन्य काश्यप ने अवैध से नियमित की गई वार्ड क्रमांक 23 आंधा सेठ की पुलिया एवं करमदी रोड, वार्ड क्रमांक 24 सरस्वती नगर, वार्ड क्रमांक 25 लक्ष्मी नगर सी कालोनी एवं मौलाना आजाद नगर, वार्ड क्रमांक 26 बसन्त कालोनी एवं रत्नेश्वर रोड में विकास कार्यो व वार्ड क्रमांक 27 में सुदामा परिसर, समता परिसर, समता सिटी, सूरजमल जैन नगर, नूरी नगर, एकता नगर, बसंत कालोनी, भांभी गृह निर्माण, लालजी का बाग, न्यू पटेल कालोनी, वार्ड क्रमांक 29 में राजस्व नगर, प्रताप नगर (आरओबी के नीचे) एवं होमगार्ड कालोनी में धोलावाड़ का मीठा जल वितरण कार्य के सेठिया मैरिज गार्डन, आनन्द पैलेस व पटेल कालोनी न्यू काजीपुरा में पृथक-पृथक आयोजित कार्यक्रम में शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किये।

उन्होंने कहा कि अवैध कालोनियों में निवासरत् नागरिक वर्षो से अपनी कालोनी को वैध करवाकर विकास कार्य करवाने की राह देख रहे थे, अब उनका सपना पूरा होने जा रहा है। श्री काश्यप ने कहा कि जिस गति से अवैध कालोनियों का नियमितिकरण हुआ है, उसकी दुगनी गति से विकास कार्यो को करवाया जाकर सभी मूलभुत सुविधाऐं उपलब्ध कराई जा सकेगी। कालोनियों के नियमितिकरण होने नागरिकों के भवनों की कीमतें भी बढ़ेगी, साथ ही नागरिकों के जीवन स्तर में सुधार आयेगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के तहत टंकियों का निर्माण एवं पाईप लाईन डलने से प्रत्येक घर में धोलावाड़ का मीठा पानी उपलब्ध होगा।

महापौर डॉ. श्रीमती सुनीता यार्दे ने कहा कि सभी की मेहनत से रतलाम की अवैध कालोनियां नियमित हुई है कालोनियों में विकास कार्य होकर नागरिकों का जीवन स्तर में सुधार तो होगा ही साथ ही रतलाम नगर की तस्वीर भी बदलेगी। उन्होंने कहा कि विकास कार्यो के साथ ही सभी को मीठा जल सुगमता से उपलब्ध कराने के लक्ष्य को पूर्ण करने की ओर है अब वह दिन दूर नहीं जब सभी को धोलावाड़ का मीठा जल सुगमता से उपलब्ध होगा।

जिला भाजपा अध्यक्ष कान्हसिंह चौहान ने कहा कि अवैध कालोनियों के नियमितीकरण के लिए सरकार ने ऐसा फैसला लिया है, जिसका प्रदेश की जनता को वर्षों से इंतजार था। रतलाम से इसकी पहल होना हम सबके लिए गर्व की बात है। निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल व क्ष्ोत्रीय पार्षदगण ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान जिला महामंत्री मनोहर पोरवाल, प्रदीप उपाध्याय, पूर्व जिलाध्यक्ष कन्हैयालाल मौर्य, पूर्व महापौर श्ौल्ोन्द्र डागा, पार्षद प्रेम उपाध्याय, सलीम मेव, सुशीला परमार, मंगल लोढ़ा, अरुण राव, मण्डल अध्यक्ष रमेश बदलानी, संतोष पोरवाल, जयवन्त कोठारी, पूर्व अध्यक्ष दिनेश शर्मा, भाजयुमो अध्यक्ष सोनू यादव, अजा मोर्चा जिलाध्यक्ष नन्दकिशोर तोषावडा, अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष इब्राहीम शैरानी, अशोक देवड़ा, विश्वमोहन लोढ़ा, नितिन लोढ़ा, सुनील सारस्वत, जमील पटेल, सईद कुरैशी, मुबारिक शैरानी, शब्बीर राही आदि मौजूद थे।

कालोनीवासियों द्वारा अतिथियों का सम्मान
विकास कार्यों के महाशुभारम्भ अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों में कालोनीवासियों ने विधायक श्री काश्यप, महापौर डा. यार्दे, जिलाध्यक्ष श्री चौहान का स्वागत-सम्मान किया गया। सेठिया मेरिज गार्डन में शाल, श्रीफल से शहर को विकास कार्यों की सौगात देने पर सम्मान हुआ। पटेल कालोनी में क्षेत्रवासियों ने विधायक श्री काश्यप को 51 किलो वजनी हार से सम्मानित किया। यहां जयभारत नगर विकास समिति द्वारा लड्डुओं से तौला गया।

Previous article4 अक्टूबर 2017 गुरुवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त
Next articleकिसानों पर लाठियां बरसा ‘चैंपियन ऑफ अनर्थ’ साबित हुए हैं मोदी: कांग्रेस