केजरीवाल सरकार के पास हैं कितने अधिकारी जांच करवाएं उपराज्यपाल: बीजेपी

0

बीजेपी नेता और नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने एलजी नजीब जंग से मांग की है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार में अधिकारियों की स्थिति की उच्चस्तरीय जांच हो. दरअसल केजरीवाल सरकार लगातार केंद्र सरकार पर दिल्ली को कम अधिकारी देने का आरोप लगा रहे हैं.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया था कि मोदी सरकार दिल्ली के ज्यादातर अधिकारियों का ट्रांस्फर अंडमान कर रही है जहां पहले से ज्यादा अधिकारी हैं जबकि दिल्ली के पास कम हैं. इस आरोप के जवाब में गृह मंत्रालय ने ये साफ किया था कि दिल्ली को 83 अधिकारियों की स्वीकृति है जबकि दिल्ली में 86 अधिकारी काम कर रहे हैं. जबकि केजरीवाल सरकार 65 अधिकारी ही देने की बात कह रही है. बीजेपी ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार के आरोप निराधार हैं और इसकी जांच होनी चाहिए.

वहीं बीजेपी को लगता है कि केजरीवाल सरकार इस तरह का आरोप इसलिए लगा रही है ताकि इसके जरिए केजरीवाल अपने कार्यकर्ता और नजदीकियों को एक्सपर्ट के रूप में इन पदों पर भर्ती कर सके. वहीं केजरीवाल सरकार झूठे आरोप लगा जनता को गुमराह कर रही है. बीजेपी ने दिल्ली सरकार पर सरकारी धन के गलत इस्तेमाल का भी आरोप लगाया है. बीजेपी का कहना है कि केजरीवाल सरकार के पास केंद्र सरकार के अधिकारियों के अलावा 450 अपने अधिकारी भी हैं, जिनकी बात नहीं की जा रही है.

Previous articleश्री नारायण केसरी का नागरिक अभिनन्दन
Next articleकोहली बने विदेश में डबल सेंचुरी लगाने वाले पहले भारतीय कप्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here