कोरोना वायरस पर रेलवे बोर्ड की बैठक, 25 मार्च तक बंद हो सकती है रेल सेवा

0

कोरोना वायरस देश में पैर तेजी से पसार रहा है. देश में इस वायरस के खतरे को देखते हुए भारतीय रेलवे के अधिकारियों की बैठक जारी है. इसमें 25 मार्च तक पैसेंजर ट्रेन या मालगाड़ियों की सेवा बंद करने पर विचार चल रहा है.

जिन ट्रेनों की यात्रा खत्म हो गई है, उन्हें तुरंत टर्मिनेट कर दिया जाएगा. फिलहाल 400 मालगाड़ियां चल रही हैं और गंतव्य तक पहुंचने के बाद उन्हें बंद कर दिया जाएगा. रेलवे बोर्ड ने यह फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखकर लिया है. उम्मीद जताई जा रही है कि इसका नोटिफिकेशन आज जारी हो सकता है.

बहहाल, कुछ रेल यात्रियों में कोरोना वायरस पाए जाने के बाद से ट्रेन में सफर करना जोखिम भरा हो गया है. इसको लेकर रेलवे प्रशासन भी अलर्ट हो गया है और लोगों से ट्रेन में यात्रा करने से बचने की सलाह दी है. रेलवे मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा था, ‘रेलवे ने ट्रेन में यात्रा करने वाले कुछ यात्रियों कोरोना संक्रमित पाया है, जिसने ट्रेन में यात्रा करने को जोखिम भरा बना दिया है. लिहाजा ट्रेन में यात्रा करने से बचें, क्योंकि अगर आपका सहयात्री कोरोना पॉजिटिव है, तो आप भी इसकी चपेट में आ सकते हैं.’

रेलवे ने लोगों से अपील की कि आप अपनी और अपने प्रियजनों की सुरक्षा के लिए सभी यात्राओं को टाल दीजिए. वहीं, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लोग ट्रेन में यात्रा करने से बच रहे हैं. इसके चलते काफी संख्या में लोगों ने टिकट कैंसिल करवा दिए हैं. साथ ही रेलवे ने 31 मार्च तक कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है.

देश में जनता कर्फ्यू
देश कोरोना से लड़ रहा है, और इस लड़ाई के अहम हथियार की तरह है जनता कर्फ्यू. मतलब जनता खुद सड़कों पर न निकले. इसमें तमाम सेवाएं स्थगित हैं. लेकिन तब भी हर जरूरी सेवा जारी है. इलाज जारी है. जरूरी चीजें मिल रही हैं. टैक्सी बसें चल रही हैं और सारी सेवाओं को उपलब्ध कराने वाले अपनी जान जोखिम में डालकर ऐसा कर रहे हैं.

Previous articleकोरोना से बचने के लिए पहले ही अलर्ट हो जाएं
Next articleचैत्र नवरात्रि 25 मार्च से, जानें कलश स्थापना का शुभ मुहूर्त