कोरोना वॉरियर्स को सेना का सलाम, दिल्ली में सफदरजंग-एम्स पर फूलों की बारिश

0

कोरोना वायरस के खिलाफ राष्ट्रव्यापी अभियान में योगदान दे रहे छोटे-बड़े सभी कोरोना यौद्धाओं को रविवार को तीनों सेनाओं की ओर से सलामी दी जा रही है। सरहद के वीरों ने आज कोरोना को शिकस्त देने में जुड़े हजारों डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी और दूसरे फ्रंटलाइन योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करते हुए आसमान से पुष्पवर्षा की। यह खूबसूरत नजारा आज पूरे हिन्दुस्तान में उत्तर से दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक देखने को मिल रहा है।

वायु सेना ने दिल्ली के पुलिस वॉर मेमोरियल में सलामी देते हुए इस कार्यक्रम की शुरुआत की। एम्स, LNJP, जीटीबी और राजीव गांधी अस्पताल में पुष्पवर्षा हुई। चेन्नई के राजीव गांधी अस्पताल में सेना की ओर से कोरोना योद्धाओं के सम्मान में पुष्पवर्षा की जा रही है।

वायुसेना का फ्लाई पास्ट
पहला फ्लाइ पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम तक होगा जबकि दूसरा फ्लाई पास्ट डिब्रुगढ़ से कच्छ तक किया जाएगा। भारतीय वायु सेना के ट्रांसपोर्ट विमान और फाइटर जेट इस फ्लाई पास्ट में शामिल होंगे। नेवी के हेलीकॉप्टर कोरोना अस्पतालों पर आसमान से फूल बरसाएंगे। भारतीय सेना देशभर के करी सभी जिलों में कोविड अस्पतालों में माउंटेन बैंड परफॉर्मेंस देगी। वहीं नौसेना के लड़ाकू जहाज दोपहर 3 बजे के बाद रोशन नजर आएंगे। पुलिस बलों के सम्मान में सशस्त्र बल पुलिस मेमोरियल पर माल्यार्पण करेंगे।

इन शहरों में होगा फाइटर जेट्स फ्लाई पास्ट
जिन शहरों में फाइटर जेट्स फ्लाई पास्ट करेंगे, वे- दिल्ली, मुंबई, जयपुर, अहमदाबाद, गुवाहाटी, पटना और लखनऊ. जिन शहरों में ट्रासपोर्ट एयरक्राफ्ट फ्लाई पास्ट करेंगे वे शहर हैं श्रीनगर, चंडीगढ़, दिल्ली, जयपुर, भोपाल, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरु, कोयम्बटूर और तिरुवनंतपुरम।

अस्पतालों के बाहर आर्मी बैंड धुन
फूलों की बारिश के अलावा एम्स, कैंट बोर्ड अस्पताल और नरेला अस्पताल के बाहर आर्मी बैंड परफॉम करेगा। बेस अस्पताल पर आर्मी बैंड की धुन सुनाई देगी जबकि गंगाराम अस्पताल और आरएंडआर अस्पताल के बाहर माउंटेन बैंड की परफॉर्मेंस होगी।

26 जनवरी जैसा नजारा
26 जनवरी को जैसे सबकी निगाहें आसमान पर होती है वैा ही नजारा कुछ आज देखने को मिल रहा है। आज सुखोई- 30, मिग-29 और जगुआर राजपथ के ऊपर से उड़ान भरेंगे। यह विमान 30 मिनट तक पूरे शहर का चक्कर लगाएंगे।

सेना के प्रवक्ता अमन आनंद ने शनिवार चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत का एक लिखित संदेश पढ़ते हुए कहा था कि अमूमन देश के लोग विभिन्न अभियानों में सेना की सफलता और मातृभूमि की रक्षा में उसकी कर्तव्यपरायणता के लिए तीनों सेनाओं को नमन करने के साथ उसकी सराहना करते हैं और आर्शीवाद देते हैं लेकिन रविवार को तीनों सेनाएं कोरोना कर्मवीरों को सलाम करेंगी।

Previous articleकोरोना का कहर :इंदौर में खजराना मंदिर के पुजारी समेत 23 की रिपोर्ट पॉजिटिव
Next articleनई गाइडलाइन के साथ जल्द शुरू होगा पब्लिक ट्रांसपोर्ट-नितिन गड़करी