कोहली के अलावा ये खिलाड़ी भी बना सकते हैं रिकॉर्ड

0

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट के लिए मैदान पर जब भी उतरते हैं, तो कोई ना कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार कर रहा होता है. बुधवार से शुरू हो रहे श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कोहली कुछ रिकॉर्ड अपने नाम कर इतिहास रच सकते हैं. ऐसे में विराट कोहली की बल्लेबाजी पर हर किसी की ध्यान होगा.

कोहली बना सकते हैं यह रिकॉर्ड
कैप्टन विराट कोहली शानदार फॉर्म में चल रहे. वो टेस्ट क्रिकेट में एक कप्तान के तौर 101 रन दूर है 2500 रन बनाने से. इसके अलावा कोहली विदेशी धरती पर एक कप्तान के तौर पर 1000 रन बनाने से महज 53 रन दूर हैं. इतना ही नहीं अगर कोहली पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में वो 53 या 103 बना लेते हैं, तो क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में उनकी बल्लेबाजी का औसत 50 का हो जाएगा.

भुवनेश्वर और जडेजा भी बना सकते हैं रिकॉर्ड
विराट कोहली के अलावा टीम इंडिया के स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और रवींद्र जडेजा भी कुछ रिकॉर्ड बना सकते हैं. भुवनेश्वर टेस्ट क्रिकेट में 50 विकेट लेने से महज 5 विकेट दूर हैं. इसके अलावा रवींद्र जडेजा को टेस्ट क्रिकेट में 150 रन पूरे करने के लिए आठ विकेट की दरकार है.

अश्विन पर भी होगी नजर
टेस्ट मैच में अश्विन ने 32.25 की औसत के साथ 1903 रन बनाए हैं. वह सिर्फ 97 रन पीछे हैं 2000 रन बनाने से. इसके अलाव उन्होंने 2.88 की इकॉनमी से 49 टेस्ट मैच में 275 विकेट झटक चुके हैं. ऐसे में वो 25 विकेट लेकर 300 के आंकड़े को पार सकते हैं. हालांकि यह काम थोड़ा मुश्किल दिखाई दे रहा है. लेकिन श्रीलंका की स्पिन फ्रेंडली विकेट को देखर कुछ हो सकता है. अगर वो ऐसा करने में कामयाब रहे तो अश्विन न्यूजीलैंड के पूर्व महान ऑल राउंडर रिचर्ड हैडली के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे. हैडली ने यह करनामा 54 टेस्ट मैच खेलकर पूरा किया था.

Previous articleजस्ट‍िन ने कैंसल किया पर्पज वर्ल्ड टूर, भारत में दर्शकों को बना चुके उल्लू
Next articleबाथरूम में अपने पार्टनर के साथ नहाने से होते हैं ये फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here