क्‍या 1971 में इंदिरा गांधी ने भी खून की दलाली की थी?-वीके सिंह

0

केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने सैनिकों के खून की दलाली संबंधी राहुल गांधी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। वीके सिंह ने राहुल गांधी से पूछा कि ‘क्या इंदिरा गांधी ने भी भारत-पाक युद्ध के समय 1971 में खून की दलाली की थी? उन्होंने कहा कि अगर गांधी ये सोचते हैं कि इस तरह के घटिया बयान देकर वह राजनीति में ऊपर आ जाएंगे तो ऐसा नहीं है। एेसे बयान देकर वे नीचे ही जाएंगे।

पाकिस्तान से सावधान रहने की जरूरत
जानकारी के अनुसार राजधानी लखनऊ में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे वीके सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि यह बहुत ही अजीब बात है कि जो राष्ट्रवाद की बात करते हैं, उन्हें भाजपा वाला बता दिया जाता है और जो राष्ट्र के खिलाफ बात करें, वे सेक्युलर हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमें हमारे अंदर के लोगों ने धोखा दिया है तभी बाहर के लोग अंदर आए हैं। इस बात का गवाह इतिहास है। पाकिस्तान की हरकतों के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि हमें और सावधान रहने की जरूरत है।

नरेंद्र मोदी को सफाई के लिए कहना पड़ रहा
केंद्रीय मंत्री और पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने कहा कि हमने 1947 से ही अपनी नागरिक जिम्मेदारियों की ओर ध्यान नहीं दिया। अब हालात एेसे हो गए हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी को सफाई के लिए कहना पड़ता है। हमारे ही लोग विदेश जाते हैं तो उन्हें कुछ कहना नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि अमेरिका से भी कुछ मायनों में सीखने की जरूरत है क्योंकि वहां पर सैनिकों के प्रति सम्मान है।

राहुल ने दिया था विवादित बयान
राहुल ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि जम्मू कश्मीर के उड़ी में हमारे जवानों ने देश के लिए खून दिया है। हिंदुस्तान के लिए सर्जिकल स्ट्राइक कर खून देने वाले जवानों के पीछे पीएम नरेंद्र मोदी छुपे हुए हैं। राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप उनकी दलाली कर रहे हो जो बिल्कुल गलत है। सेना ने हिंदुस्तान का काम किया है, आप अपना काम कीजिए। आप देश के किसानों, बेरोजगार युवाओं के लिए काम कीजिए। 7 वें वेतन आयोग में देश की सेना के लोगों को पैसा बढ़ाकर दीजिए। ये काम आपका है, इसे आप निभाईये। देश की जनता ने इसी काम को करने के लिए आपको प्रधानमंत्री बनाया है।

Previous articleशौर्य स्मारक के अवलोकन का मुख्यमंत्री श्री चौहान का आव्हान
Next articleउड़ी हमले पर मेरे बाल नोच रहे थे आलोचक, मोदी कुछ नहीं कर रहाः पीएम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here