गूगल और Levi’s मिलकर बना रहे हैं ये ‘कनेक्टेड जैकेट’

0

नई दिल्ली। गूगल और डेनिम जींस बनाने वाली कंपनी लिवाइस ने मिलकर एक ऐसा जैकेट बनाया है जो स्मार्टफोन से कनेक्ट होकर काम करेगा. इस अनोखे और स्मार्ट जैकेट को अलग-अलग तरीके से छू कर आप अपने स्मार्टफोन को कमांड भी दे सकते हैं.यह जैकेट वॉटरप्रूफ है. इसके अलावा इस जैकेट को स्मार्टफोन से डिटैच कर वायरलैस कनेक्शन से कनेक्ट भी कर सकते हैं.

वास्तव में आईडिया ऐसा था कि कंडक्टीव फाइबर्स को कपड़े में बुना जाए, साथ ही डेनिम में भी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) और नए तकनीक को ऐसे जेस्चर्स को विकसित करने के लिए प्रयोग किया जाए जिसे आप सचमुच अपने जीवन में उपयोग कर सकें. इससे आपका कपड़ा एक बड़े टचस्क्रीन में बदल जाएगा.

ये फाइबर्स स्केल में बनाए जाते हैं इसलिए इससे धागे कि ही तरह अपने पसंद की किसी भी तरह कि सर्किट डायग्राम बनाई जा सकती है. Levi’s ने अपने Commuter कलेक्शन को पेश किया है जिसमें आपको प्रोजेक्ट jacquard बेस्ड जैकेट भी मिल जाएंगे.

ये ऐसा जैकेट है जो आपको गाड़ी चलाते वक्त रास्ता बता देगा, कॉल्स के नोटीफिकेशन बता देगा साथ ही Google के एसेसिरीज को सपोर्ट भी करेगा. इसके अलावा आप इससे गाने भी बदल सकते हैं. इस कूल जैकेट की कीमत $350 (लगभग 23,000 रुपये) रखी गई है.

Previous articleफायदे ही नहीं, नुकसान भी पहुंचाती है दालचीनी
Next articleआडवाणी हो सकते हैं अगले राष्ट्रपति, मोदी ने आगे बढ़ाया नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here