गूगल क्रोम ड्रेन कर रहा है आपके कंप्यूटर की बैटरी-माइक्रोसॉफ्ट

0

सॉफ्टवेयर दिग्गज माइक्रोसॉफ्ट ने गूगल के इंटरनेट ब्राउजर क्रोम को ज्यादा बैटरी ड्रेन करने वाला ब्राउजर बताया है. कंपनी के मुताबिक Windows बेस्ड कंप्यूटर में क्रोम ब्राउजर सिस्टम की बैट्री ज्याद ड्रेन करता है.

माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में दुनिया के पॉपुलर ब्राउजर्स की टेस्टिंग की थी. इनमें गूगल क्रोम, मोजिल्ला फायरफॉक्स, ओपेरा और कंपनी के अपना ब्राउजर ऐज शामिल था. इस टेस्ट में कंपनी ने पाया कि ऐज ब्राउजर यूजर्स के मुकाबले गूगल क्रोम के यूजर्स अपने सिस्टम को ज्यादा चार्ज करते हैं.

कंपनी ने यूट्यूब पर एक वीडियो भी पोस्ट किया है जिसके डिस्क्रिप्शन में लिखा गया है कि एक तरह के तीन डिवाइस में अलग-अलग ब्राउजर्स को यूज करने से क्या होता है.

माइक्रोसॉफ्ट के मुताबिक इस टेस्ट के बाद माइक्रोसॉफ्ट ऐज ब्राउजर यूज करने वाले कंप्यूटर क्रोम ब्राउजर वाले सिस्टम के मुकाबले 70 फीसदी ज्यादा देर तक बैकअप देते हैं. इसके अलावा फायरफॉक्स के मुकाबले 43 फीसदी और बैटरी सेवर एनेब्लड ओपेरा से 17 फीसदी ज्यादा बैट्री बैकअप देते हैं.

गौरतलब है कि इंटरनेट ब्राउजर्स के लिए गूगल क्रोम लोगों की पहली पसंद बन रहा है. माइक्रोसॉफ्ट अपने इंटरनेट ब्राउजर में लगातार बदलाव कर रहा है, लेकिन अभी भी इसमें कई चीजें हैं जिनकी वजह से लोगों को क्रोम ज्यादा भा रहा है. जाहिर है माइक्रोसॉफ्ट इस तरह के टेस्ट करके लोगों को यह बताना चाहता है कि क्रोम न यूज करके माइक्रोसॉफ्ट के ब्राउजर यूज करना शुरू करें.

Previous article22 जून को लॉन्च होगा मोटोरोला का स्मार्टफोन मोटो G4
Next articleउद्योगों के लिये मप्र में 25 हजार हेक्टेयर का भूमि बैंक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here