चंड़ीगढ़ पहुंचे गणतंत्र दिवस के मेहमान राष्ट्रपति ओलांद, पीएम मोदी ने किया स्वागत

0

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद रविवार दोपहर एक बजे चंडीगढ़ पहुंच गए. वह इस गणतंत्र दिवस पर भारत के चीफ गेस्ट हैं. पेरिस से रवाना होने से पहले उन्होंने दुनिया को भारत और फ्रांस की एकजुटता दिखाई. उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ दोनों देश एकजुट होकर लड़ेंगे. चंडीगढ़ पहुंचने पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनका स्वागत किया.

…तो राफेल डील भी पक्की
ओलांद ने संकेत दिए कि लड़ाकू विमान राफेल सौदा पक्का है. रवाना होते हुए उन्होंने कहा कि अरबों डॉलर की राफेल डील सही ट्रैक पर है. भारत और फ्रांस में 36 राफेल लड़ाकू विमानों का सौदे को अंतिम रूप दिया जाना है. इस डील की लागत करीब 60,000 करोड़ रुपये होगी, जिनमें उनकी टेक्नोलॉजी भी शामिल होगी.

स्वागत को तैयार चंडीगढ़
ओलांद के स्वागत के लिए सिटी ब्यूटीफुल भी तैयार है. सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका स्वागत चंडीगढ़ में ही करेंगे.

मोदी को दी डिप्लोमेसी के लिए बधाई
ओलांद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डिप्लोमेसी के लिए भी बधाई दी. बोले- पीएम मोदी की डिप्लोमेसी में दृढ़ इच्छाशक्ति साफ झलकती है. भारत और फ्रांस आतंकवाद के खिलाफ इसी दृढ़ इच्छाशक्ति से एकजुट होकर लड़ेंगे.

पाकिस्तान को दिया यह संदेश
ओलांद ने पाकिस्तान को भी जता दिया कि फ्रांस हर सूरत में भारत के साथ खड़ा है. ओलांद ने भारत की ओर से पाकिस्तान पर पठानकोट हमले के गुनहगारों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग को सही ठहराया. बोले- भारत की आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग एकदम ठीक है.

 

Previous articleकिडनी को स्वस्थ रखने के लिए लें ये आहार
Next articleआतंकवाद के खिलाफ फ्रांसीसी राष्ट्रपति बोले- ISIS से लड़ाई में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here