चिटफण्ड कंपनियों की जांच करें अनुविभागीय दण्डाधिकारी – कलेक्टर

0

शहडोल – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री नरेश पाल ने जिले में कार्यकर रही चिटफण्ड कंपनियों की जांच करने के निर्देश सभी अनुविभागीय अधिकारियों को दिये हैं। कलेक्टर ने निर्देशित करते हुये कहा है कि चिटफण्ड कंपनियां शहडोल जिले में कहां से अनुमति लेकर कार्य कर रही हैं इसकी समुचित जांच कर जांच प्रतिवेदन तत्काल प्रस्तुत करें। बैठक में कलेक्टर ने बताया कि शहडोल के सभी नगरीय क्षेत्रों में स्वच्छता सर्वे अभियान चलाया जायेगा इसकी समुचित तैयारियां करे साथ ही नगरीय क्षेत्रों के निवासियों को पट्टे वितरण करने की सभी तैयारियां पूर्ण करें।

कलेक्टर ने उक्त निर्देश शुक्रवार को राजस्व प्रकरणों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को दिये। कलेक्टर ने निर्देशित करते हुये कहा कि जिले के किसानों को किसान क्रेडिट कार्डों का वितरण प्राथमिकता के साथ करायें ताकि किसान क्रेडिट कार्ड से लाभ उठा सकें। बैठक में कलेक्टर ने उज्जवला योजना की समीक्षा करते हुये खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे उज्जवला योजना के अंतर्गत निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप चिन्हित परिवारों को उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन मुहैया करायें। कलेक्टर सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि वे अनुभाग स्तर पर खाद्य निरीक्षकों और गैस एजेसियों के प्रबंधकों की बैठक लेकर उज्जवला योजना के प्रगति की समीक्षा करें। कलेक्टर ने निर्देश दिये हैं कि शहडोल जिले में बड़ी संख्या में परिवारों को अभी भी उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस के कनेक्शन मुहैया कराना है, इस कार्य को खाद्य विभाग के अधिकारी सवोच्च प्राथमिकता दें।

बैठक में धान उपार्जन एवं परिवहन की समीक्षा करते हुये कलेक्टर ने निर्देश दिये कि धान परिवहन में गति लायें तथा किसानों को धान उपार्जन की राशि का वितरण प्राथमिकता के साथ करें। बैठक में सौभाग्य योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुये कलेक्टर ने निर्देश दिये कि सौभाग्य योजना के अंतर्गत पात्र सभी परिवारों को बिजली कनेक्शन मुहैया करायें। कलेक्टर ने सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे तहसील स्तर पर बैठकें लेकर सौभाग्य योजना के प्रगति की समीक्षा करें। कलेक्टर ने कहा कि सौभाग्य योजना के अंतर्गत कोई भी पात्र परिवार बिजली कनेक्शन से वंचित नहीं रहना चाहिए। कलेक्टर ने निर्देश दिये कि ग्रामीण क्षेत्रों में सौभाग्य योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार भी कराया जाये।

बैठक में कलेक्टर ने ब्यौहारी की मुख्यमंत्री जलावर्द्धन योजना में तत्काल बिजली कनेक्शन देने के निर्देश दिये तथा कहा कि अनुविभागीय राजस्व अधिकारी नगर पालिका अधिकारियों की और बिजली विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर समन्वय के साथ मुख्यमंत्री जलावर्द्धन योजना में बिजली कनेक्शन करायें तथा इसका लाभ नागरिकों को दिलाना सुनिश्चित करें। बैठक में अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह, संयुक्त कलेक्टर श्री रमेश सिंह, अनुविभागीय राजस्व अधिकारी सोहागपुर श्री लोकेश जांगीड़, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतपुर श्री सी.एल.चनाफ, अनुविभागीय अधिकारी जयसिंहनगर श्री जवाहर लाल तिवारी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ब्यौहारी श्री जी.सी.डहेरिया एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Previous articleबजट 2018 : 11% तक की बढ़त होगी स्वास्थ्य खर्च में ? मिलेंगे 52 हजार करोड़
Next article12वीं पास के लिए इस विभाग में निकली है जॉब्स,जल्द करे आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here