जनसुनवाई-तहसीलों में पहुंचकर कलेक्टर सुन रहे हैं आमजन की पीड़ा

0

कलेक्टर श्री शशांक मिश्र ने जिले के दूरस्थ ग्रामों में रहने वाले ग्रामीणों को अपनी समस्याएं लेकर जिला मुख्यालय तक आने में होने वाली परेशानी से निजात दिलाने की दृष्टि से तहसील मुख्यालय पर जनसुनवाई आयोजित करने का नवाचार किया है। जिसके तहत श्री मिश्र तयशुदा दिनांक को निर्धारित तहसील में जनसुनवाई आयोजित करते हैं एवं ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हैं। इस व्यवस्था से ग्रामीणों को अपने तहसील मुख्यालय तक ही समस्याएं लेकर आना पड़ रहा है, जहां उनकी समस्याओं के निराकरण के कलेक्टर द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में बुधवार 23 अगस्त को जिले के तहसील मुख्यालय आमला एवं मुलताई में जनसुनवाई आयोजित की गई। आमला में ग्रामीणों से 67 एवं मुलताई में 110 आवेदन प्राप्त हुए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आमला में रमली निवासी हरि श्यामराव देशमुख को कलेक्टर द्वारा मौके पर ही ऋण पुस्तिका दिलाई गई। इसी तरह लालावाड़ी निवासी नर्मदी खुशहाल द्वारा उनके मकान में किसी अन्य व्यक्ति द्वारा ताला लगाए जाने की शिकायत किए जाने पर श्री मिश्र ने तत्काल कर्मचारियों को भेजकर ताला खुलवाया।

मुलताई में आयोजित जनसुनवाई में ग्राम खडक़वार दुनावा निवासी छोटू वल्द सूरत एवं पुनिया जौजे छोटू को कलेक्टर द्वारा नि:शक्त पेंशन स्वीकृत की गई। अमरावतीघाट निवासी राजू पिता आनंदराव को कलेक्टर ने जनसुनवाई के दौरान ही ऋण पुस्तिका दिलवाई। जिन आवेदनों का तत्काल निराकरण संभव नहीं था, उनके निराकरण हेतु कलेक्टर द्वारा संबंधित विभाग के अधिकारियों को समय-सीमा प्रदान की गई। जनसुनवाई के दौरान एसडीएम मुलताई श्री राजेश शाह, तहसीलदार आमला श्री दिनेश सांवले एवं प्रभारी तहसीलदार मुलताई श्री राकेश शुक्ला सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

24 अगस्त को घोड़ाडोंगरी एवं 25 अगस्त को भैंसदेही में होगी जनसुनवाई
कलेक्टर द्वारा आमजन की समस्याओं के निराकरण के लिए 24 अगस्त को प्रात: 9 बजे से तहसील कार्यालय घोड़ाडोंगरी में घोड़ाडोंगरी एवं चोपना वृत्त की जनसुनवाई आयोजित की जाएगी। इसी तरह 25 अगस्त को प्रात: 10 बजे से तहसील कार्यालय भैंसदेही में भैंसदेही एवं झल्लार वृत्त के लोगों की समस्याएं सुनी जाएंगीं।

Previous articleजानिए एलोवेरा जेल के गुणकारी फायदे
Next articleक्या आप जानते है बीयर पीने के ये बेमिसाल फायदे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here