जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. खाडे ने नागरिकों की समस्याएं निराकृत करने के दिए निर्देश

0

भोपाल- (ईपत्रकार.कॉम) |प्रत्येक मंगलवार की तरह आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनसुनवाई सम्पन्न हुई। जनसुनवाई में कलेक्टर डॉ. सुदाम खाडे ने सौ से अधिक नागरिकों की समस्याएं सुनीं और उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

जनसुनवाई में ग्राम शाहपुर निवासी प्रभु गिरि ने कलेक्टर डॉ. खाडे को आवास एवं शौचालय निर्माण के लिये आवेदन दिया जिस पर उन्होंने जनपद पंचायत फन्दा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को आवेदक की पात्रता का परीक्षण कर पात्रतानुसार मदद दिलाने के निर्देश दिए। इसके अलावा ग्राम चंदेरी के देशराज मीणा ने कलेक्टर डॉ. खाडे को आवेदन देकर अपनी सोयाबीन की फसल नष्ट होने के कारण मुआवजे की मांग की जिस पर उन्होंने संबंधित तहसीलदार को आवेदक की पात्रतानुसार मुआवजा दिलाने के निर्देश दिए।

एकता नगर कालोनी निवासी कृष्णा कुशवाहा ने कलेक्टर डॉ. खाडे को आवेदन देकर अनुरोध किया कि उसकी मोटरसाइकिल तीन माह पूर्व चोरी हो गई थी जिसकी थाने में एफआईआर भी दर्ज कराई गई है। संबंधित थाने के द्वारा इस संबंध में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने संबंधित पुलिस थाने को आवेदक की रिपोर्ट पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह ग्राम डुगरिया तहसील बैरसिया निवासी जमील खां ने कलेक्टर डॉ. खाडे को आवेदन देकर अनुरोध किया कि उसकी फसल किसी ने जला दी है जिससे वह काफी परेशान है अत: उसे मुआवजा दिलाया जाये। कलेक्टर डॉ. खाडे ने तहसीलदार बैरसिया को एक सप्ताह में कार्यवाही कर आवेदक को पात्रतानुसार मुआवजा दिलाने के निर्देश दिए।

Previous articleनामांतरण, बटवारे के राजस्‍व प्रकरणों को शीघ्र पूरा करें-श्री बी.एस.जामोद
Next articleविश्व में भारत की साख निरंतर बढ़ती जा रही है: योगी आदित्यनाथ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here