जम्मू-कश्मीर को सुपर सौगात, 3 महीने में 50 हजार पदों पर होंगी भर्तियां

0

जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए केंद्र सरकार बंपर नौकरियां लेकर आ रही है. राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गुरुवार को श्रीनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन 50 हजार नौकरियों की घोषणा करता है. राज्यपाल ने कहा कि ये नौकरियां सरकारी विभागों और रक्षा क्षेत्र में होंगी. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने राज्य के युवाओं को ट्रेनिंग देने के लिए हर जिले में आईटीआई की स्थापना की घोषणा की है. किसानों के लिए भी सरकार ने घोषणाएं की है. सेब के किसानों से अब सरकारी एजेंसियां मार्केट रेट से ज्यादा दरों पर फल खरीदेगी.

50 हजार नौकरियों का मौका
गुरुवार देर शाम श्रीनगर में मीडिया को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने युवाओं से अपील की और कहा कि वे 50000 सरकारी नौकरियों की तैयारी में पूरे जोश के साथ जुट जाएं. राज्यपाल ने युवाओं को भरोसा दिया कि अगले 2-3 महीनों में ये नियुक्तियां पूरी हो जाएंगी.

हर जिले में खुलेगा ITI
राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा कि राज्य के युवाओं को व्यावसायिक शिक्षा की ट्रेनिंग देने के लिए हर जिले में इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट (ITI) की स्थापना की जाएगी. राज्यपाल ने कहा कि सभी सरकारी विभागों को कहा गया है कि वे अपने डिपार्टमेंट में रोजगार के मौके पैदा करें.

सेब किसानों के लिए योजना
जम्मू-कश्मीर प्रशासन राज्य के सेब किसानों को राहत पहुंचाने के लिए योजना बना रहा है. राज्यपाल ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में सेब के सात लाख किसान हैं जो हर साल 22 लाख मीट्रिक टन सेब पैदा करते हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी एजेंसी NAFED सेब किसानों के लिए नए दरों का ऐलान करने जा रही है, जो बाजार भाव से ज्यादा होगा. राज्यपाल ने कहा कि राज्य में तेजी से हालात सुधर रहे हैं.

Previous articleINX मीडिया केस :लिस्टिंग के पेच में फंसी चिदंबरम की याचिका, अब तक CJI की मंजूरी का इंतजार
Next articleजो 370 के हिमायती, चुनाव में जनता मारेगी जूते-सत्यपाल मलिक