जाने हनीमून के लिए किस जगह को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं इंडियन !

0

अपने शाही इतिहास और भव्य महलों के लिए पहचानी जाने वाली ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना भारतीय लोगों की पसंदीदा हनीमून डेस्टिनेशन बनता जा रहा है और उसको इस साल भारत से पहुंचने वाले पर्यटकों, खास तौर से युवा पर्यटकों की संख्या में 20 से 30 प्रतिशत की बढ़ने की उम्मीद है.

वियना पर्यटक बोर्ड की जनसंपर्क प्रबंधक इसाबेला रूटर ने कहा कि वियना एक बड़े शहर के तनावपूर्ण माहौल के बिना एक राजधानी के अच्छे अनुभव देता है. हम वर्ष 2017 में 20 से 30 फीसदी और अधिक भारतीय पर्यटकों खासतौर से युवाओं के पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि 2016 में भारत से रिकॉर्ड संख्या में पर्यटक वियना पहुंचे थे जिनकी संख्या 2015 से 28 फीसदी अधिक थीं. रिसर्च के मुताबिक, भारतीय अच्छे खासे खर्चीले होते हैं. आंकड़ों के अनुसार 44 प्रतिशत भारतीय 4 स्‍टार होटल में ठहरे, 19 फीसदी 5 स्‍टार और 25 फीसदी भारतीय 3 स्‍टार होटलों में ठहरे. ऑस्ट्रिया की राजधानी ने वर्ष 2015 में 89,628 भारतीयों की मेजबानी की थी.

भारतीय लोगों की हनीमून मनाने की पसंदीदा जगह बने वियना में ऑस्ट्रिया के पूर्व शाही परिवार के महल बेल्वदर पैलेस समेत अन्य स्थानों पर कई भारतीयों ने शादी भी रचाई.

Previous articleसिर्फ एक नींबू दूर करेगा बालों की समस्‍याओं को दूर
Next article25 साल से हमारा गठबंधन कोबरा के साथ था: उद्धव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here