जिला मुख्यालय में नगर पालिका अध्यक्ष ने बच्चो को पोलियो की दवा पिलाकर की अभियान की शुरूआत

0

होशंगाबाद – ईपत्रकार.कॉम |राष्ट्रीय पल्स पोलियो अभियान का प्रथम चरण रविवार 28 जनवरी को शुरू हुआ। जिला चिकित्सालय में नगर पालिका अध्यक्ष अखिलेश खंडेलवाल ने 0 से 5 वर्ष तक के बच्चो को पोलियो दवा पिलाकर अभियान की शुरूआत की। अभियान के प्रथम दिन जिले में 1 हजार 454 पोलियो बूथ पर 0 से 5 वर्ष के बच्चो को पोलियो की दवा पिलाने का कार्य सुबह से शुरू हुआ जो देर शाम तक चला।

प्रथम चरण में जिले में 1 लाख 57 हजार 876 बच्चो को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी। जिले में पल्स पोलियो अभियान के तहत 52 ट्रांजिट टीम बनाई गई है एवं 27 मोबाईल टीम बनाई गई है। पोलियो की दवा पिलाने के लिए 3 हजार 66 बूथ कर्मचारियो की एवं 204 सुपर वाईजरों की तैनाती की गई है। 28 जनवरी को अभियान के प्रथम चरण में प्रात: 8 बजे से शाम 5 बजे तक पोलियो बूथ पर बच्चो को पोलियो की दवा पिलाई गई। 29 एवं 30 जनवरी को शेष छूटे हुए बच्चो को घर-घर जाकर पोलियो की दवा पिलाई जाएगी।

अभियान के दौरान मोबाईल टीम ने दूरस्थ क्षेत्र, र्इंट भट्टे, निर्माण स्थल, घूमन्तु आबादी, क्रेशर, स्लम एरिया में जाकर बच्चो को पोलियो की दवा पिलाने कार्य कार्य किया तथा ट्रांजिट टीम ने रेल्वे स्टेशन, बस स्टेंड को कवर कर बच्चो को पोलियो की दवा पिलाने का कार्य किया।

Previous article29 जनवरी 2018 सोमवार, पंचांग एवं शुभ मुहूर्त
Next articleअगर आप भी 12वीं पास है तो यहाँ निकली है नोकरी जल्द करें आवेदन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here