जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक के प्लेऑफ में पहुंचीं मंजू कुमारी

0

भारत की महिला पहलवान मंजू कुमारी फिनलैंड के टैंपेरे में चल रही जूनियर विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में कांस्य पदक के प्ले ऑफ में जगह बनाने में सफल रहीं। लेकिन अन्य तीन भारतीय महिला पहलवान खराब प्रदर्शन के कारण चैंपियनशिप से बाहर हो गईं।

मंजू 59 किग्रा में उक्रेन की इलोना प्रोकोपेवनिक से कांस्य पदक का मुकाबला खेलेंगी। हालांकि, दिव्या तोमर (44 किग्रा), नंदिनी सलोखे (51 किग्रा) और पूजा देवी (67 किग्रा) पदक के दौर में नहीं पहुंच पाईं। मंजू ने बुल्गारिया की अलेक्सांद्रिना निकोलेवा काशिनोवा को 5-1 से हराकर चैंपियनशिप में शानदार शुरुआत की, लेकिन वह क्वार्टर फाइनल में जापान की युजुरु कुमानो के हाथों बुरी तरह 0-10 से हार गई। हालांकि जापानी पहलवान के फाइनल में पहुंचने के साथ ही मंजू को रेपेचेज मुकाबले के जरिये मौका मिला और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। रेपेचेज मुकाबले में मंजू कनाडा की पहलवान तिआना ग्रेस केनेट पर भारी पड़ीं और मुकाबला 4-0 से जीतकर कांस्य पदक के प्ले ऑफ में पहुंच गईं।

हालांकि दिव्या कांस्य पदक दौर में स्थान नहीं बना पाई और अपना रेपेचेज मुकाबला बुल्गारिया की फातमे इब्राइमोवा मंदेवा से हार गईं। बुधवार को देर रात खेले गए कांस्य पदक मुकाबले में भारत के दीपक पूनिया पुरुषों के 84 किग्रा फ्रीस्टाइल में अजरबैजान के गादजीमुरुद मागोमेद्सैदोव से हार गए।

Previous articleनवाज शरीफ से मिले पाकिस्‍तान के नए प्रधानमंत्री
Next articleजानिए कैसे,फिल्टर का साफ पानी भी हो सकता है खतरनाक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here