जो मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते हैं, वो आज देश को किसानी सिखाते घूम रहे हैं-पीएम मोदी

0

राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए होने वाली वोटिंग से पहले प्रचार के कुछ ही दिन बाकी हैं. ऐसे में सभी पार्टियां जमकर प्रचार कर रही हैं. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने राजस्थान के नागौर में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिस नामदार को ये नहीं पता कि चने का पौधा होता है कि चने का पेड़ होता है, जो नामदार मूंग और मसूर में फर्क नहीं समझते हैं, वो आज देश को किसानी सिखाते घूम रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि आज शौर्य और श्रम की धरती नागौर पर एक कामदार, नामदार के खिलाफ लड़ाई के मैदान में है. आप ही में से एक मैं भी हूं. जो जिंदगी आपने गुजारी है वही जिंदगी मैं भी गुजार रहा हूं. पीएम मोदी ने कहा कि न आप सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए है न मैं सोने का चम्मच लेकर पैदा हुआ हूं.

1 करोड़ 25 लाख लोगों को मिला घर
पीएम मोदी ने कहा कि आपके एक वोट ने देश में 1 करोड़ 25 लाख लोगों को घर दिए. आपके एक वोट से राजस्थान में 7 लाख लोगों को घर मिला है. आपको राजस्थान बनाने के लिए वोट देना है और यहां के लोगों का भला करने के लिए वोट करना है.

पीएम मोदी ने कहा कि धुंआ क्या होता है ये नामदार को मालूम ही नहीं है, लकड़ी का चूल्हा कैसे जलता है ये नामदार को मालूम नहीं. मैने बचपन में अपनी मां को लकड़ी के चूल्हे पर खाना पकाते देखा है, धुंए से आंखों से पानी कैसे निकलता है ये मैंने देखा है और इसी से मुझे उज्ज्वला योजना की प्रेरणा मिली.

पीएम मोदी ने कहा कि पहले रोजगार के लिए लोगों को लूटा जाता था, लेकिन हमने क्लास 3 और क्लास 4 की नौकरी में इंटरव्यू खत्म किया. इससे रोजगार के नाम पर होने वाले घोटाले पर रोक लगी. पीएम मोदी ने इस दौरान किसानों के मुद्दे पर भी गांधी परिवार को घेरा. उन्होंने कहा कि अगर सरदार वल्लभभाई पटेल पहले पीएम होते तो आज किसान सुखी होते. पीएम मोदी ने रैली में मौजूद लोगों से कांग्रेस के झूठ का पर्दाफाश करने के लिए वसुंधरा राजे को वोट देने की अपील की.

प्रधानमंत्री ने कहा कि ऊपर के स्‍तर पर भ्रष्‍टाचार की सफाई हुई है और अब निचले स्‍तर पर सफाई करना है, लेकिन ये नामदार लोग ऐसे चिल्‍ला रहे हैं जैसे इनका सबकुछ चला गया हो. ये लोग ऐसे सरकार चलाते थे कि जो बेटी पैदा नहीं हुई, वह विधवा हो जाती थी. सरकार दफ्तर में उसका नाम चढ़ जाता था और उसकी पेंशन शुरू हो जाती थी. ये कौन सा खेल है भाई ? ऐसी चोरी चलती थी.

उन्‍होंने कहा कि भ्रष्‍टाचार की एक-एक गली का गेट बंद कर रहा हूं. अब तक 6 करोड़ लोग ऐसे खोज पाया हूं जो पैदा नहीं हुए हैं और पैसा कमा रहे थे. यह लोग हर साल 90 हजार करोड़ रुपये मार लेते थे और पता ही नहीं चलता था. मोदी ने अब यह गेट बंद कर दिया है तो चिल्‍लाएंगे कि नहीं ? अब यही लोग मोदी की जाति को पूछ रहे हैं और मोदी के बाप को गाली दे रहे हैं.

Previous articleइमरान के साथ बाजवा भी पहुंचेंगे करतारपुर,प्रधानमंत्री इमरान खान रखेंगे इसकी नींव
Next articleCM शिवराज ने पत्नी साधना के साथ पूजा अर्चना के बाद किया मतदान