ज्ञान के साथ योग्यता की भी बढ़े प्रतिभा – कलेक्टर

0

रतलाम  – (ईपत्रकार.कॉम) |कलेक्टर श्रीमति तन्वीं सुन्द्रियाल ने रतलाम जिले के विनोबा हायर सेकेन्डरी स्कूल में प्रतिभा पर्व का निरीक्षण किया। वहॉ पर स्कूल के प्राचार्य श्रीमति मीनाक्षी पुरोहित ने बताया कि विद्यालय में कुल 308 बच्चें हैं। तथा शनिवार को बाल सभा के दौरान प्रतिभा पर्व मनाया जा रहा है। प्रतिभा पर्व में बच्चों की योग्यता एवं रूचि के अनुसार तात्कालिक भाषण, निबंध प्रतियोगिता आदि की गतिविधियां की जा रही है। कलेक्टर ने विद्यार्थीयों से चर्चा कर उनकी तर्क शक्ति बढाने के लिये समसामयिक मुद्दों पर वाद् विवाद प्रतियोगिता आदि की गतिविधिया कराने के निर्देश शिक्षकों को दियें। उन्होने व्यक्तित्व पर आधारित चर्चाओं में मुल्य परक गतिविधिया जोडने को कहा कलेक्टर ने बच्चों को अखबार पढनें सामान्य ज्ञान बढाने, कम्प्यूटर का प्रयोग कर अपडेट रहने को कहा।

स्कूल परिसर में मंदिर क्यों
कलेक्टर ने स्कूल परिसर के आस पास बनें तीन मंदिरों को देखकर आश्चर्य व्यक्त किया उन्होंने शासकीय विद्यालय परिसर में बने मंदिर के सबंध में तहसीलदार रश्मी श्रीवास्तव तथा पटवारी को तलब किया तथा मौके पर पटवारी को रहवासियों से चर्चा कर नियमानुसार कार्यवाही के निर्देश दिये।

बाउन्ड्री वाल बनाये
स्कूल परिसर के आस पास बाउन्ड्री वाल बनाने के निर्देश कलेक्टर द्वारा दिये गये विद्यालय के संचालकों ने बताया कि बाउन्ड्री वाल के लिये राशि स्वीकृत हुई है। शीघ्र ही कार्य पूर्ण करा लिया जायेगा।

मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता परखी
कलेक्टर श्रीमति तन्वीं सुन्द्रियाल ने प्राथमिक विद्यालय अम्बेडकर नगर में बच्चों को दिये जा रहे मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता परखी भोजन में हरी सब्जी न होने के कारण संबंधित स्वयंसेवी संस्था का एक दिवस का भुगतान राशि काटने के निर्देश दियें।

Previous articleकांगेस के नेता से नीतीश ने कहा- आपको यहाँ पर देख कांग्रेस पार्टी से न निकाल दे
Next articleइन तरीको से कोई चुरा नहीं पाएगा आपका कीमती फ़ोन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here