तुलसीदास ने कभी अकबर को नहीं माना राजा-CM योगी

0

यूपी के सीएम आदित्यनाथ योगी सीएम बनने के बाद पहली बार दो दिन के गोरखपुर दौरे पर हैं । रविवार को उठते ही वे पहले गोशाला गए। गायों की सेवा की और फिर मंदिर में पूजा की। इसके बाद बाबा गंभीरनाथ के शताब्दी पुण्यतिथि समापन समारोह में शामिल हुए।

उन्होंने कहा कि वे बाबा गंभीरनाथ की पांचवीं पीढ़ी में शामिल हैं। जीत का मंत्र देते हुए कहा कि हर कोई अपने जीवन में जीत का सपना जरूर देखता है। सिकंदर, तुलसीदास का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी अकबर को राजा नहीं माना बल्कि राम की जयकार की और भगवान राम को ही अपना राजा माना।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की प्रशंसा करते हुए योगी ने साफ कहा था कि यह उनकी रणनीति ही है कि जिसने विधान सभा चुनाव से पहले ही परिणाम का अंदाजा लगा लिया था। मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने शहर गोरखपुर पहंचे आदित्यनाथ योगी ने प्रदेश की जनता को कैलास मानसरोवर यात्रा आसान बनाने की खुशखबरी दी। उन्होंने यात्रा के इच्छुक लोगों को सरकार की ओर से एक लाख रुपए का अनुदान की घोषणा करते हुए कहा कि सरकार इसके लिए गाजियाबाद, नोयडा या लखनऊ में से किसी एक स्थान पर कैलास मानसरोवर यात्रा भवन का निर्माण कराएगी ताकि लोग वहां से सारी जानकारी एवं सुविधा प्राप्त कर सके। अब तक इस यात्रा के लिए 50 हजार रुपए मिलते थे।

प्रधानमंत्री के मंत्र .. सबका साथ, सबका विकास .. को आत्मसात करने का संकल्प दोहराते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार में प्रदेश का एक भी व्यक्ति उपेक्षित महसूस नहीं करेगा। जात-पात, लिंग, मत और मजहब के आधार पर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा। एंटी रोमियों दल के खिलाफ शुरू हुई सुगबुगाहट का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को भी स्पष्ट निर्देश दिया है कि स्वेच्छा से घूमने निकले युवाओं और कहीं बैठे युगल को न छेड़ा जाए लेकिन स्कूल कालेजों के बाहर बालिकाओं को छेड़ने वालों को कत्तई न छोड़े।

Previous articleनदी संरक्षण का विश्व में सबसे बडा अभियान है नर्मदा सेवा यात्रा : मुख्यमंत्री श्री चौहान
Next articleजब कपिल पर बैन नहीं, तो गायकवाड पर क्यों?-शिवसेना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here