नवाज शरीफ की तबीयत खराब, अस्पताल में भर्ती किया गया

0

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की जेल में तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें इस्लामाबाद के पीआईएमएस अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने नवाज शरीफ को रावलपिंडी की अडियाला जेल से देश के शीर्ष अस्पताल में ट्रांसफर करने का आदेश दिया था.

शरीफ ने सीने में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उनका चेकअप किया और सलाह दी कि उन्हें तत्काल इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की हृदय चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया जाए.

नवाज शरीफ (68) लंदन में उनके परिवार द्वारा लक्जरी अपार्टमेंटों की खरीद को लेकर भ्रष्टाचार के एक मामले में दस साल की कैद की सजा काट रहे हैं. वह 13 जुलाई से रावलपिंडी की अडियाल जेल में हैं.

पिछले हफ्ते खबर आई थी कि शरीफ की किडनी ने काम करना बंद कर दिया है और डॉक्टरों ने सलाह दी कि उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाने की जरुरत है.

शरीफ को अस्पताल भेजने का फैसला पंजाब सरकार ने लिया क्योंकि अडियाला जेल उसके प्रशासनिक नियंत्रण में है. डाक्टरों की एक टीम ने सिफारिश की थी कि शरीफ को उचित चिकित्सा एवं देखभाल की जरुरत है क्योंकि उनके दोनों बाहों में तेज दर्द था जो संभवत: पर्याप्त रक्तसंचार की कमी की वजह से था.

एजाज कादिर की अगुवाई में डॉक्टरों की एक टीम ने सीने में दर्द की शिकायत करने के बाद शरीफ का मेडिकल चेक-अप किया था. टीम के सदस्य पीआईएमएस के हृदय चिकित्सा विभाग के प्रमुख डॉ. नईम मलिक ने सुझाव दिया कि शरीफ को तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया जाए क्योंकि रक्त परीक्षण में थक्का जमने की बात सामने आई है. शरीफ की 2016 में ओपेन हर्ट सर्जरी हुई थी.

भ्रष्टाचार के केस में नवाज शरीफ अपनी बेटी मरियम नवाज शरीफ और दामाद रिटायर्ड कैप्टन सफदर के साथ जेल में सजा काट रहे हैं. 25 जुलाई को पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए वोटिंग से पहले नवाज शरीफ पाकिस्तान लौटे थे, जिसके बाद से ही वो जेल में बंद हैं. इस बीच उनकी पार्टी को शिकस्त का सामना करना पड़ा है और इमरान खान की तहरीक-ए इंसाफ पाकिस्तान ने सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं.

Previous articleहम खो गए तो पछताओगे बहुत
Next articleग्रैजुएट के लिए इस विभाग में निकली है जॉब्स, जल्द करे आवेदन