नोडल अधिकारी सौंपे गए दायित्वों का समय सीमा में निर्वहन करें -अपर कलेक्टर श्री जितेन्द्रसिंह चौहान

0

विधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी अपने कार्यों को गंभीरता से लेकर सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन समय सीमा में करें। प्रत्येक कार्य की समय सीमा दिन-प्रतिदिन सुनिश्चित करते हुए रिपोर्ट प्रस्तुत करें। यह निर्देश अपर कलेक्टर श्री जितेन्द्रसिंह चौहान ने आज विधानसभा निर्वाचन के तहत विभिन्न कार्यों के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों को बैठक में दिए। इस अवसर पर उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण कुमार फुलपगारे, डिप्टी कलेक्टर सुश्री शिराली जैन, सीएसपी श्री विवेकसिंह चौहान तथा सभी नोडल अधिकारी अथवा उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे।

बैठक में अपर कलेक्टर ने निर्देश दिए कि नोडल अधिकारी अपने दायित्वों की पूर्ति के लिए अभी से योजना तैयार कर ले। हमेशा अपने साथ चेकलिस्ट रखे, चेकलिस्ट में निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुसार प्रतिदिन किए जाने वाले कार्यों की बिन्दुवार जानकारी समाविष्ट की जाए। नोडल अधिकारी अपने फोल्डर तैयार करें, फोल्डर में सभी जानकारियों को अपडेट करते रहें। अपर कलेक्टर ने आचार संहिता के पालन, वाहनों की उपलब्धता, स्वीप प्लान के अनुसार निर्वाचन गतिविधियों का प्रचार-प्रसार, मतदान केन्द्रों पर न्यूनतम आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने, निर्वाचन के दौरान पेट्रोल पम्पों पर डीजल-पेट्रोल की उपलब्धता, पेट्रोल पम्पों पर सीसी टीवी कवरेज तथा अन्य कार्रवाईयों के लिए नोडल अधिकारियों को निर्देशित किया।

अपर कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिए कि निर्वाचन सम्बन्धी जो भी आवश्यक टेण्डर काल करने हैं, संबंधित अधिकारी समय सीमा में कर लेवें। उन्होंने विधानसभावार कंट्रोल रूम स्थापित करने, कम्युनिकेशन प्लान तैयार करने, स्वीप गतिविधियों के लिए कैलेण्डर तैयार करने तथा अन्य कार्यों के निर्देश नोडल अधिकारियों को दिए।

Previous articleजांबाज नागरिकों और सिपाहियों को राष्ट्रपति जीवनरक्षक पदक दिलवाने की अनुशंसा की जायेगी-मुख्यमंत्री श्री चौहान
Next articleराजस्व मंत्री द्वारा चूना भट्टी में पार्क का भूमि-पूजन