न्यूयॉर्क में सुषमा ने PAK को लताड़ा, जैश-लश्कर को खत्म करना जरूरी

0

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज इन दिनों अमेरिका के न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGN) में शिरकत कर रही हैं. यहां सुषमा ने हर मौके पर पाकिस्तान और आतंक के मुद्दे पर जमकर करारा वार किया है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि आतंकवादी संगठनों को सहयोग करने वाले आधारभूत ढांचों को नष्ट करना जरूरी है क्योंकि इसके जरिए उन्हें हमले करने के लिए धन और प्रौद्योगिकी हासिल करने में मदद मिलती है.

भारत ने आतंकवादियों और उनके संगठनों को सूचीबद्ध करने के लिए संयुक्त राष्ट्र आतंकवाद रोधी तंत्र बनाने की अपील की है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र से इतर गुरुवार को BRICS देशों की बैठक में बोल रही थीं. उन्होंने कहा कि आतंकवादी, सरकार के नियंत्रण से बाहर के तत्व और अवैध वित्तीय प्रवाह ने विकास और समृद्धि के उद्देश्य को कमतर किया है. आतंकी संगठन अवैध स्रोतों से धन प्राप्त कर अत्याधुनिक हथियार, उपकरण और गोलाबारूद हासिल करते हैं.

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद के खिलाफ व्यापक समझौते (सीसीआईटी) पर भारत का प्रस्ताव आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करेगा.

सुषमा ने इस दौरान पाकिस्तान में पनप रहे लश्कर-ए-तैयबा, ISIS, अल कायदा, जैश-ए-मोहम्मद, तालिबान और हक्कानी नेटवर्क जैसे आतंकी संगठनों को खत्म करने की बात की. उन्होंने इस दौरान अन्य देशों से भी आतंक के खिलाफ लड़ाई मजबूत करने की अपील की.

Previous articlePM मोदी ने भगत सिंह को दी श्रद्धांजलि ,कहा – भारत के इस महान सपूत के समक्ष नतमस्तक हूं
Next articleRealme C1 स्मार्टफोन बड़ी बैटरी और नॉच डिस्प्ले के साथ हुआ लॉन्च