पाकिस्तान के ‘ब्लैक डे’ पर भारत हुआ सख्त, कहा- आतंकियों के लिए आंसू बहाना बंद करो

0

कश्मीर में हिजबुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद पाकिस्तान इस मुद्दे को भुनाने का एक भी मौका गंवाना नहीं चाहता है. इसीलिए, भारत के राज्य कश्मीर पर चर्चा कराने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संसद का विशेष संयुक्त सत्र बुलाया है. पाकिस्तानी इतिहास में यह पहली बार है जब भारत के कश्मीर मुद्दे को लेकर संयुक्त सत्र बुलाया गया है. यही नहीं पाकिस्तान ने आतंकी बुरहान वानी को शहीद का दर्जा भी दे डाला.

‘पाकिस्तान अपना घर संभाले’
पाकिस्तान की इन हरकतों की भारत ने कड़ी आलोचना की है. भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान को भारत के अंदरुनी मामलों में दखल देने का कोई अधिकार नहीं है, और कश्मीर घाटी में जो कुछ भी हो रहा है उससे निपटने में भारत सक्षम है.

विदेश मंत्रालय का पाक को नसीहत
साथ ही विदेश मंत्रालय ने कहा कि कश्मीर में हिंसा के पीछे जो ताकतें हैं, उसे बख्शा नहीं जाएगा. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा कि वो अपने घर को दुरुस्त करने के बारे में सोचें, और सीमा पार से जो आतंकी गतिविधियां चलाई जा रही हैं उसपर लगाम लगाए और आतंकियों के लिए आंसू बहाना बंद करो.

UN में की स्वतंत्र जांच की मांग
दूसरी तरफ भारत की झाड़ खाने के बावजूद पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर में हुई हिंसा की पारदर्शी और स्वतंत्र जांच की मांग की है. पाकिस्तान ने कहा है कि कश्मीर में परिस्थिति शांति और सुरक्षा के लिए एक गंभीर खतरा है. UN में पाकिस्तान की राजदूत मलीहा लोधी ने महासचिव बान की मून के अंडर सेक्रेटरी एडमंड मुलेट से मुलाकात की और जांच के लिए जोर दिया.

मंगलवार को पाक मनाएगा ‘काला दिवस’
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को काला दिवस मनाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा मारे गए लोगों के समर्थन में पाकिस्तान में काला दिवस मनाया जाएगा. इससे पहले हिजबुल कमांडर के मारे जाने के बाद पाकिस्तानी पीएम ने इसे भारतीय सेना की गलत कार्रवाई करार दिया था.

Previous articleयौन संबंध से मिलता है सेहत का वरदान !
Next articleGST का इसी सत्र में पारित होने की उम्मीद – वेंकैया नायडू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here