पीएम मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी को दी जन्मदिन की बधाई

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के 92वें जन्मदिन पर उनके आवास जाकर बधाई दी और उनकी अतुलनीय योगदान व कुशल नेतृत्व की सराहना की.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि वह अटली जी को जन्मदिन की बधाई देने के लिए उनके घर गए. उन्होंने रेडियो पर मन की बात कार्यक्रम में भी पूर्व प्रधानमंत्री का जिक्र करते हुए कहा, ‘अटल जी के जन्मदिन पर मैं उनको प्रणाम करता हूं और उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं. ये देश अटल जी के योगदान को कभी नहीं भुला सकता. उनके नेतृत्व में हमने परमाणु शक्ति में भी देश का सिर ऊपर किया.’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी से अपनी मुलाकात का एक पुराना वीडियो भी ट्वीट किया. उन दिनों मोदी बीजेपी के कार्यकर्ता हुआ करते थे. इस वीडियो के बारे में उन्होंने लिखा है देखिये कि अटल जी ने पार्टी के एक कार्यकर्ता से मिल कर क्या किया. अटल जी की सादगी और उनकी गर्मजोशी के हम सभी कायल हैं.

इसके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी और शिक्षाविद् मदन मोहन मालवीय के जन्मदिन के अवसर पर उनका भी अभिनंदन किया. उन्होंने कहा मैं महामना पंडित मदन मोहन मालवीय को उनकी जयंती पर नमन करता हूं. भारत के इतिहास में उनका अमूल्य योगदान है.

गौरतलब है कि भारत रत्न से सम्मानित पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसबंर को केंद्र सरकार गुड गर्वनेंस डे के तौर पर मना रही है. अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय राजनीतिक के पटल पर एक ऐसा नाम है, जिन्होंने अपने व्यक्तित्व व कृतित्व से न केवल व्यापक स्वीकार्यता और सम्मान हासिल किया, बल्कि तमाम बाधाओं को पार करते हुए 90 के दशक में बीजेपी को स्थापित करने में भी अहम भूमिका निभाई.

Previous articleमानव जीवन की गरिमा के लिये अपनायें यीशू मसीह की शिक्षाएँ
Next articleडिजिटल इकोनॉमी का मतलब लेन-देन में कैश का कम इस्तेमाल-जेटली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here